शराब के शौकीनों के लिए अच्छी खबर है। जी हां शराब के शौकीनों को अब इसके लिए दुकान में लाइन लागने की जरूरत नहीं है। आप घर बैठे भी ऑर्डर करके अल्कोहल की होम डिलीवरी प्राप्त कर सकते हैं। ई-कॉमर्स वेबसाइट Amazon India को अल्कोहल की होम डिलीवरी के लिए अनुमति मिल गई है। अमेजन को अभी पश्चिम बंगाल में अल्कोहल की होम डिलीवरी की अनुमति मिली है। यह अनुमति पश्चिम बंगाल स्टेट बेवरेजेस कॉरपोरेशन द्वारा दी गई है।

कोरोना वायरस महामारी के इस दौर में लोगों को अल्कोहल की होम डिलीवरी की सुविधा मिलने से शराब की दुकानों के बाहर भीड़ में कमी आने की उम्मीद है।

गौर हो कि कोरोना के कहर की रोकथाम के लिए देश में 25 मार्च से लॉकडाउन लागू किया गया था और इसमे शराब की दुकानें भी बंद रही थीं। इससे राज्य सरकारों को शराब की बिक्री से प्राप्त होने वाले राजस्व में बड़ा नुकसान उठाना पड़ा था। उसके बाद कुछ राज्यों ने लॉकडाउन के दौरान शराब की दुकानों को खोलने का फैसला लिया था। लेकिन इससे शराब की दुकानों के बाहर ग्राहकों की भारी भीड़ देखने को मिली और सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ती दिखी। जिसके बाद कई राज्यों में शराब की होम डिलीवरी करने का फैसला लिया गया ताकि दुकानों में भीड़ कम हो और संक्रमण का खतरा कम हो।




0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top