नई दिल्ली : कोरोना से फाइट कर रहे डाॅक्टर लगातार कई घंटों तक ड्यूटी कर रहे हैं. कई दिनों से अपनों से दूर हैं. अपने फर्ज के लिए वो दिन-रात एक किये हुए हैं. कोरोना वायरस के कारण सबसे विषम परिस्थिति का सामना जंग के मैदान पर कोरोना योद्धाओं को करना करना पड़ रहा है. इसका सबूत एक डॉक्टर के वायरल हो रहे हाथ के फोटो को देखकर मिल जाता है. 10 घंटे ड्यूटी करने के बाद जब उन्होंने गलब्ज अपने हाथ से हटाए तो हाथ में झुर्रियां साफ नजर आने लगीं.झुर्रियां देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि उनको कितने कष्ट झेलने पड़ रहे होंगे।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सिविल सेवा के वरिष्ठ अधिकारी अवनीश शरण ने एक डॉक्टर के हाथ की तस्वीर सोशल मीडिया पर पोस्ट की है. 10 घंटे की शिफ्ट के बाद जब उन्होंने अपने हाथ से गलोव्स हटाए तो हाथों पर झुर्रियां पड़ चुकी थीं. उन्होंने ट्विटर पर फोटो शेयर करते हुए लिखा, “ये एक डॉक्टर का हाथ है. 10 घंटे की ड्यूटी और संक्रमण से बचाव के लिए पहने गए गलोव्स और सूट हटाने के बाद कैसा दिखाई दे रहा है.” उनकी मुसीबत को देखते हुए उन्होंने मोर्चे पर तैनात योद्धाओं को सलाम किया किया.

उनकी तस्वीर सामने आने के बाद कोरोना वायरस के खिलाफ जंग लड़ रहे अन्य स्वास्थ्य कर्मियों ने अपनी मुसीबत पोस्ट के जरिए साझा की. देखादेखी कई पोस्ट में योद्धाओं ने अपनी-अपनी व्यथा बताई. अभिषेक नाम के यूजर ने ट्विटर पर अपने हाथ का फोटो पोस्ट कर लिखा, मेरा हाथ देखिए 6.30 घंटे की ड्यूटी के बाद कैसा दिखाई दे रहा है. कोरोना योद्धाओं के दुख दर्द बयान करती तस्वीर सामने आने के बाद लोगों ने उनके जज्बे की सराहना की. ट्विटर पर उन्हें फरिश्ता बताया जाने लगा. किसी ने कहा कि उनकी सराहना के लिए शब्द नहीं है.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top