देहरादून : कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए सरकार लगातार प्रयास कर रही है। सरकार ने एक नई गाइडलाइन जारी की है। जिसमें छोटे बच्चों, गर्भवती महिलाओं, बुजुर्गों और गंभीर रोगों से ग्रसित लोगों के सार्वजनिक स्थानों पर घूमने पर रोक लगा दी है। मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह ने जिलाधिकारियों को इस तरह के लोगों का डाटा तैयार करने के निर्देश दिए हैं।

मुख्य सचिव ने कोरोना की रोकथाम को लेकर जिलाधिकारियों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये निर्देश दिए। मुख्य सचिव ने कहा कि बच्चों, गर्भवती महिलाओं, बुजुर्गों और गंभीर रोगों से ग्रसित लोगों का डाटा तैयार कर उनके सार्वजनिक स्थलों पर घूमने को पूर्ण प्रतिबंधित किया जाए। उन्होंने प्रवासियों की ट्रैवल हिस्ट्री की जानकारी लेकर कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग अनिवार्य रूप से करने को कहा है। उन्होंने जिलों को टेस्टिंग बढ़ाने के निर्देश भी दिए हैं।

उन्होंने कहा कि क्वारंटीन सेंटरों के लिए बनाए गए प्रभारी अधिकारियों के पास अनिवार्य रूप से सुरक्षा किट की उपलब्धता के साथ ही उन्हें निर्धारित प्रोटोकॉल की जानकारी देने को भी कहा है। प्रवासियों की निरंतर काउंसिलिंग करने के साथ ही जिलाधिकारियों को क्वारंटीन सेंटरों की व्यवस्थाओं का निरीक्षण करने के निर्देश भी दिए हैं।





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top