देहरादून : कोरोना कारण बंद पड़ी रोडवेज बसों का संचालन फिर से शुरू करने का निर्णय लिया गया है। परिवहन निगम ने बसों के संचालन के लिए SOP जारी करने के साथ ही बसों का रूट प्लान भी तैयार कर लिया है। हालांकि बसों का संचालन सवारियों पर निरर्भर होगा। यह तय किया गया है कि अगर पर्याप्त सवारी मिलेगी तभी नियमित संचालन किया जाएगा। बसों के संचालन से रोडवेज की वित्तीय व्यवस्था को भी फिर से पटरी पर लाने में मदद मिलेगी। हालंकि वॉल्वो के साथ ही वातानुकूलित बसों के संचालन पर फिलहाल रोक है। अनुबंधित बसों का संचालन भी नहीं किया जाएगा।

यहां देखें पूरी लिस्ट-Uttarakhand roadways

पहले चरण में यहां चलेंगी बसें

देहरादून हिल
देहरादून से मसूरी, बड़कोट, पुरोला, टिहरी, उत्तरकाशी, जोशीमठ, बीरोंखाल, श्रीनगर, हरिद्वार, कालसी, विकासनगर, ऋषिकेश, रुड़की के लिए बसों का संचालन किया जाएगा। हरिद्वार डिपो की जेएनएनयूआरएम की बसों को हरिद्वार से लक्सर, ऋषिकेश एम्स रुड़की, देहरादून, लक्सर से देहरादून, नारसन के लिए बसों का संचालन किया जाएगा। रुड़की डिपो की ओर से देहरादून और हरिद्वार, ऋषिकेश के लिए बसें संचालित की जाएंगी।

नैनीताल मंडल 
नैनीताल मंडल में रानीखेत से हल्द्वानी, अल्मोड़ा, बागेश्वर, टनकपुर, भवाली से नैनीताल रामनगर, नैनीताल, हल्द्वानी, नौकुचियाताल, घोड़ाखाल के लिए बसों का संचालन होगा। इसके अलावा रामनगर से टनकपुर, हल्द्वानी, नैनीताल, काशीपुर, जसपुर, काशीपुर से टनकपुर, हल्द्वानी, रुद्रपुर से हल्द्वानी, टनकपुर, खटीमा, काशीपुर के लिए गाड़ियों का संचालन होगा। वही हल्द्वानी डिपो से नैनीताल, जंगलिया गांव, पिथौरागढ़, टनकपुर, चोरगलिया टनकपुर के लिए गाड़ियों का संचालन होगा। काठगोदाम डिपो से टनकपुर, नैनीताल, जसपुर के लिए गाड़ियां संचालित की जाएंगी।

टनकपुर मंडल 
टनकपुर से नैनीताल, चोरगलिया, काशीपुर, हल्द्वानी, लोहाघाट से हल्द्वानी और नैनीताल,  पिथौरागढ़ से अल्मोड़ा, हल्द्वानी, नैनीताल और धारचूला के लिए गाड़ियां संचालित की जाएंगी।





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top