हरिद्वार में अस्थि विसर्जन के लिए आने वाले लोगों के लिए राहत की खबर है। जी हां अब अस्थि विसर्जन के लिए आने वाले लोग हरिद्वार में चाहें तो रह सकते हैं लेकिन कुछ शर्तों साथ और निर्धारित समय के लिए. दरअसल गंगा सभा के पदाधिकारियों और अस्थि विसर्जन के लिए बाहर से आने वाले लोगों की असुविधा को देखते हुए डीएम ने बीते से नई व्यवस्था लागू की। नई व्यवस्था के अनुसार अस्थि विसर्जन के लिए हरिद्वार आने वाले लोग अधिकतम 24 घंटे तक यहां रह सकेंगे।

आपको बता दें कि अभी तक नारसन बॉर्डर से सिर्फ 6 घंटे का ही पास दिया जाता था, लेकिन इस अवधि में कई बार अस्थि विसर्जन कर लौटना संभव नहीं हो पा रहा था जिससे लोगों को दिक्कत हो रही थी।

डीएम सी रविशंकर ने शनिवार को आदेश जारी करते हुए कहा कि जो लोग अस्थि विसर्जन के लिए हरिद्वार आएंगे वे उसी दिन लौट जाएंगे, लेकिन जरूरत पड़ने पर 24 घंटे का प्रवास किसी भी होटल, धर्मशाला या लॉज में कर सकते हैं। जिन्हें क्वारंटीन नहीं किया जाएगा लेकिन लॉकडाउन के सारे नियमों का पालन करना होगा। यात्री को ठहराने वाले होटल, अतिथि गृह या धर्मशाला संचालक को उनकी पूरी जानकारी देने होगी।

इतना है नहीं पुलिस प्रशासन द्वारा होटल, अतिथि गृह और धर्मशाला संचालकों को चेतावनी भी दी कि अगर अस्थि विसर्जन के लिए आने वालों की आड़ में अन्य यात्रियों को ठहराया गया तो उनके खिलाफ सखत् से सख्त कार्रवाई की जाएगी।





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top