नई दिल्ली : देश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. एक ही दिन में कोरोना के 9887 नए मामले सामने आए। यह एक दिन में कोरोना के मामलों में आई अब तक की सबसे बड़ी संख्या है। भारत में कोरोना के कुल मामले 2,36,657 हो चुके हैं। इसके साथ ही भारत इटली को पछाड़कर कोरोना से छठा सबसे ज्यादा प्रभावित देश बन चुका है। हालांकि, एक सुखद बात ये है कि इटली में 33,774 मरीजों की मौत हो चुकी है, जबकि भारत में अब ताल केवल 6,649 की मौत हुई है।

कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित अमेरिका में साढ़े 19 लाख से ज्यादा लोगों को कोरोना अपनी चपेट में ले चुका है। वहां मौतें भी सबसे ज्यादा हुई हैं। अमेरिका में 1,11,390 कोविड मरीजों की मौत हो चुकी है। वहां प्रति 10 लाख आबादी पर 335 लोगों की कोरोना ने जान ली है। भारत की बात करें तो यहां कोरोना से प्रति 10 लाख आबादी पर सिर्फ 5 लोगों की मौत हुई है। इटली में प्रति 10 लाख आबादी पर 559 लोगों की मौत हुई है।

देश में जिस तेजी से कोरोना का संक्रमण बढ़ रहा है और नए मामलों के रेकॉर्ड जिस तेजी से टूट रहे हैं, उसे देखते हुए अगले हफ्ते या 10 दिनों में ही भारत ब्रिटेन और स्पेन को पछाड़कर चौथा सबसे ज्यादा कोरोना प्रभावित देश बन सकता है। शुक्रवार को भारत में कोरोना के मामलों ने न सिर्फ हाइएस्ट सिंगल-डे रेकॉर्ड बनाया बल्कि मौतों ने भी रेकॉर्ड तोड़ा। शुक्रवार को देश में कोरोना से 295 मरीजों की मौत हुई, जो अब तक एक दिन में कोरोना से होने वाली सबसे ज्यादा मौत हैं।





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top