नई दिल्ली : फेसबुक ने Activity log में एक नया Manage Activity फीचर लॉन्च किया है। इस फीचर के जरिए यूजर्स सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म पर शेयर की गईं सभी पोस्ट एकसाथ देख सकते हैं। यूजर्स किसी व्यक्ति या टॉपिक से जुड़ी पोस्ट, फोटोज और विडियो के लिए date, people, check-ins और टेक्स्ट अपडेट्स फिल्टर इस्तेमाल कर सकते हैं। Manage Activity टैब का सबसे जरूरी फीचर है एक साथ कई पोस्ट को सिलेक्ट करके डिलीट कर पाना। फेसबुक यूजर्स अपनी पुरानी, अनचाही और ऐसी पोस्ट जिन्हें वे अब प्रोफाइल में नहीं रखना चाहते हैं, उन्हें एक साथ डिलीट कर सकते हैं।

इस्तेमाल करेगा काम

अगर आप फेसबुक पर जंक पोस्ट्स को डिलीट करना चाहते हैं लेकिन बहुत ज्यादा वक्त नहीं खर्च करने का मन है तो फेसबुक का यह नया फीचर आपके काम आएगा। यह फीचर अभी ऐंड्रॉयड और आईओएस डिवाइसेज के लिए रोलआउट किया जा रहा है। Manage Activity फीचर फेसबुक ऐप के अलावा फेसबुक लाइट ऐप में भी उपलब्ध होगा।

1. अपने स्मार्टफोन पर फेसबुक ऐप खोलें।

2. सबसे ऊपर दांयें कोने में दिए फोटो पर टैप करके अपनी प्रोफाइल खोलें।

3. अब, Activity Log बटन पर टैप करें। अगर आप बटन नहीं देख पा रहे हैं तो दिख रहे तीन डॉट पर टैप करें और Activity Log में जाएं।

4. Manage Activity ऑप्शन पर टैप करें और जिन पोस्ट को आप डिलीट नहीं करना चाहते हैं उन्हें फिल्टर इस्तेमाल कर उन्हें अलग करें।

5. अब पोस्ट पर टैप करके मल्टीपल पोस्ट को सिलेक्ट करें।

6. अब जिन पोस्ट को डिलीट करना चाहते हैं उसके लिए Trash बटन पर टैप करें। अगर आप पोस्ट को छिपाना चाहते हैं तो Archive का विकल्प चुनें





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top