पौड़ी : पिछले कुछ दिनों से उत्तराखंड के कई जिलों में गुलदार का आतंक देखने को मिल रहा है। ताजा मामला पौड़ी जिले के पोखड़ा ब्लॉक में का है। जहां शुक्रवार रात को ग्राम घंडियाल धार में गुलदार ने 16 साल की लड़की पर हमला कर दिया। उसे इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पोखड़ा में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि वो बुआ के घर आई थी।

राजस्व उपनिरीक्षक कांता प्रसाद ने बताया कि बीती रात को करीब साढ़े 9 बजे 16 साल की अनामिका सभी लोगों के साथ घर के बाहर आंगन में बैठी हुई थी। परिजन आंगन में रोटी बना रहे थे। इसी दौरान अचानक घात लगाकर बैठा गुलदार आंगन में घुस गया और अनामिका पर हमला कर दिया। परिवार वालों ने शोर मचाया और गुलदार के चंगुल उसे बचा लिष। गुलदार के हमले में नाक, कान और चेहरे पर गहरे घाव हो गए।

स्थानीय लोगों ने कहा कि क्षेत्र में मादा गुलदार दो बच्चों के साथ काफी दिनों से घूम रही है। जिसकी लिखित सूचना वन विभाग को पूर्व में ही दे गई थी। लेकिन, वन विभाग ने लापरवाह बना हुआ है। ग्रामीणों ने बताया कि गुलदार सीधे गांव में घुस रहा है। इससे लोगों को पशुओं और बच्चों की चिंता सताने लगी है। क्षेत्र में गुलदार के डर से घरों से बाहर निकलने से डर रहे हैं।





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top