पिथौरागढ़ : उत्तराखंड में बारिश का कहर दिखना शुरु हो गया है। बद्रीनाथ, केदारनाथ, यमनोत्री और गंगोत्री धाम जाने के मार्ग कई जगहों पर बाधित है। सड़क पर मलबा आ गया है। कई लोग फंस गए हैं। वहीं बीते कई दिनों से उत्तराखंड में तबाही मचा देने वाली बारिश हुई। सबसे ज्यादा विकराल रुप प्रकृति ने पिथौरागढ़ जिले के मुनस्यारी में दिखाया। जी हां बीती रात बादल फटने से मुनस्यारी में 3 लोगों की मौत हो गई और 3 लोगों के जख्मी होने के साथ 11 लोगों के लापता होने की खबर है। ये सभी लोग टांगा गांव के बताए जा रहे हैं। वहीं पुलिस प्रशासन रेस्क्यू में जुटा है। लोगों में हाहाकार मचा हुआ है।

पिथौरागढ़ के धारचूला में 14 दिन पहले हुई बारिश से कई लोगों की मौत  होगई थी वहीं बीती रात एक बार फिर से बारिश का कहर देखने को मिला। फिलहाल मुनस्यारी तहसील के टागा और बंगापानी गांव में राहत कार्य शुरू हो चुका है.

वहीं मौसम विभाग ने भी आज राज्य के ऊंचाई वाले इलाकों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. राज्य के चमोली, रुद्रप्रयाग, उत्तरकाशी में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. कई जगह हो रही बारिश के बाद राज्य के प्रमुख चार धाम बदरीनाथ केदारनाथ गंगोत्री यमुनोत्री मार्ग में जगह-जगह मलबा आने से मार्ग बाधित हो गया है.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top