CORONA

देहरादून : उत्तराखंड में कोरोना के कहर के साथ-साथ मौतों का आंकड़ा भी बढ़ता जा रहा है। जी हां आपको बता दें कि उत्तराखंड में गुरुवार को जहां कोरोना के 199 मामले सामने आए थे और पांच कोरोना संक्रमितों की मौत हुई थी तो वहीं आज शुक्र वार को मौतों का आंकड़ा बढ़ गया है। जी हां खबर है कि आज शुक्रवार को तीन मौतें कोरोना मरीजों की हुई है। मिली जानकारी के अनुसार एक मौत दून जबकि दो मौतें एम्स में हुई है।

मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार को दून मेडिकल कालेज अस्पताल में भर्ती देहरादून निवासी 42 वर्षीय एक व्यक्ति की उपचार के दौरान शुक्रवार को मौत हो गई। उसे 17 जुलाई को अस्पताल में भर्ती  किया गथा था। मरीज की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजि‍टिव आई थी। अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डा एनएस खत्री ने बताया कि मरीज का 2011 में किडनी ट्रांसप्लांट हुआ था। साथ ही उसे बीपी सहित अन्य स्वास्थ्य समस्याएं भी थी।

वहीं जानकारी मिली है कि ऋषिकेश एम्स में भर्ती एक देहरादून के रहने वाले कोरोना संक्रमित मरीज की मौत हो गई। एम्स के जनसंपर्क अधिकारी हरीश मोहन थपलियाल ने बताया कि 42 वर्षीय व्यक्ति देहरादून का रहने वाला है। मरीज को 26 जुलाई के रोज एम्स की ओपीडी में लाया गया था। उस रोज इनका सैंपल लिया गया। जिसकी रिपोर्ट नेगेटिव आई थी। 29 जुलाई को फिर सैंपल लिया गया। जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। कोविड वार्ड में भर्ती इस मरीज की गुरुवार की देर रात तबीयत ज्यादा बिगड़ गई। मरीज को आईसीयू में भर्ती किया गया। मध्य रात्रि करीब 1:30 बजे मरीज की मृत्यु हो गई।

वहीं, एम्‍स ऋषिकेश में भर्ती नगीना बिजनौर उत्तर प्रदेश निवासी एक 24 वर्षीय महिला की भी मौत हो गई है। महिला 21 जुलाई को यहां भर्ती हुई थी। जिसकी कोविड-19 रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी।





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top