हल्द्वानी : त्रिवेंद्र सरकार द्वारा 4 जिलों में लॉकडाउन की घोषणा की गई है। जिसमे नैनीताल, हरिद्वार,देहरादून और उधमसिंह नगर शामिल है। वहीं 2 दिन के लॉक डाउन का हल्द्वानी में भी पूरा असर देखने को मिल रहा है। केवल आवश्यक वस्तुओं को छोड़कर बाजार पूरी तरह से बंद रहा प्रशासन ने हल्द्वानी में आठ माइक्रो कंटेनमेंट जोन भी बनाए हैं। इसके अलावा शहर के हर चौक चौराहे पर पुलिस व प्रशासन मुस्तैद है। लोगों को जागरूक करने के साथ ही लॉकडाउन के नियमों का पालन करने की अपील की जा रही है। लॉक डाउन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई भी की जा रही है। वहीं लोगों को घरों से निकलने से पहले मास्क जरुर पहनने की अपील भी पुलिस द्वारा की जा रही है। बिन माक्स पहने बाहर निकलने वालों पर सख्त कार्रवाई की जा रही है।

एसडीएम विवेक राय का कहना है कि लोग पहले से लॉक डाउन की डिमांड कर रहे थे लिहाजा हर कोई सहयोग कर रहा है आवश्यक वस्तुओं की दुकानों को खोला गया है। कोरोनावायरस से इस जंग में लोगों का साथ प्रशासन को भरपूर मिल रहा है।

आपको बता दें कि शुक्रवार को उत्तराखंड शासन ने रविवार और शनिवार को की जाने वाली तालाबंदी को लेकर आज नए आदेश जारी किए, जिसके तहत शनिवार और रविवार को देहरादून, हरिद्वार, उधमसिंह नगर नैनीताल में कंप्लीट लॉकडाउन रहेगा। इसमें आवश्यक सेवाएं शामिल नहीं होगी जैसे औद्योगिक क्षेत्रों में काम किया जाता रहेगा। कृषि व निर्माण कार्य भी चलते रहेंगे। लिकर शॉप, होटल मूवमेंट ऑफ पर्सन और गाड़ी जो इन कार्य से जुड़ी होगी उन को मंजूरी दी जाएगी।

देहरादून डीएम ने गाइड लाइन की जारी

वहीं उत्तराखंड शासन के द्वारा 4 जिलों में लॉकडाउन के आदेश जारी किए जाने के बाद देहरादून जिला अधिकारी आशीष कुमार श्रीवास्तव ने भी देहरादून जिले में शनिवार और रविवार को लॉकडाउन किए जाने का आदेश जारी किया है। साथ ही जिलाधिकारी के द्वारा आवश्यक सेवाओं के तहत खुलने वाले सेवाओं की भी गाइडलाइन जारी की हैं। जिसके तहत देहरादून जिले में दवा की दुकानें,पेट्रोल पंप, गैस एजेंसी, डेयरी (दूध, दही आपूर्ति करने वाली दुकानें) मीट मछली की दुकानें, फल सब्जी की दुकानें,स्वास्थ्य चिकित्सा पेयजल नगर निगम तथा विद्युत विभाग के कार्य स्थल तथा उनसे संबंधित वाहनों को छूट दी गई है।

वहीं औद्योगिक इकाइयों, कृषि निर्माण गतिविधियों, मंदिरा की दुकानें, होटल बैकरी के संचालन को भी 2 दिन के लॉकडाउन के दौरान खुली रहेंगी। उपरोक्त गतिविधियों से संबंधित व्यक्ति एवं वाहनों को भी आगमन में छूट रहेगी।

देहरादून जिलाधिकारी ने लॉकडाउन के दौरान जारी किए गए निर्देशों का शत प्रतिशत लागू किए जाने के भी निर्देश जारी किए हैं।





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top