देहरादून : बिल गेट्स, एपल और बराक ओबामा जैसी हस्तियों समेत 130 ट्विटर अकाउंट को हैक करने वालों के निशाने पर अब youtube भी आ गया गया है। हैकर ने उत्तराखंड के प्रसिद्ध लोकगायक किशन महिपाल के youtube चैनल को हैक किया है। उनके चैनल का नाम तो बदला ही गया है. साथ ही उनके चैनल से सभी वीडियो भी गायब हो गये हैं. किशन महिपाल ने बताया कि उन्होंने इसकी शिकायत साइबर क्राइम सेल को कर दी है.

किशन महिपाल  के लाखों सब्सक्राइब वाले यूट्यूब चैनल को हैक किया गया, हैकरों ने उनके अब तक अपलोड किया गये सभी गीत उनके चैनल से हटा दिए। इन गानों पर उनके करोंड़ों व्यूज थे। इसके बाद उनके चैनल पर कोई भी विडियो नहीं रह गया है। इसमें उनके फ्योंलाडीया, घुघती समेत कई गाने अपलोड थे।

इतने ही नहीं हैकरों ने उनके चैनल का नाम भी बदल दिया है। इस यूट्यूब चैनल का नाम किशन महिपाल से बदलकर Thinking Crypto रख दिया है। साथ ही इसका लोगो भी बदल लिया है। इसक चैनल से हैकर बिटक्वाइन के लिए लाइव कर रहा है। मामला साइबर क्राइम में दर्ज कर लिया गया है। इस हैकिंग से लोककलाकार ने अब तक के अपने गानों के वीडियो, व्यूज तो खोये ही साथ ही आर्थिक नुक्सान भी उठाना पड़ रहा है।





1 comments:

  1. उत्कृष्ट और बहुत ही रोमांचक ब्लॉग। अभी तक बहुत कुछ। यह पता चला है कि मैं अब तक जो कुछ भी देख रहा हूं वह इस पत्र में है, मुझे इस ब्लॉग पर कई लेख पाकर बहुत खुशी हो रही है, मैं ऊपर दिए गए आपके वाक्य में दिलचस्पी रखता हूं, मेरी राय में बहुत राय निर्माण, क्यों? क्योंकि आपने इसे भाषा में लिखा था जिसे समझना आसान है।

    ReplyDelete

See More

 
Top