दिल्ली : खुद को गरीब दिखाकर अपने बच्चे का एडमिशन नामी स्कूल में कराने का मामला सामने आया है। जबकि परिवार आर्थिक रूप से संपन्न है। इस मामले का खुलासा होने के बाद एक और खुलासा भी हुआ, जिसके बारे में जानकार हरकोई हैरान है। ये मामला देखते ही देखते देशभर में चर्चा का विषय बन गया है।

मामला दिल्ली के चाणक्यपुरी इलाके का है। यहां एक अमीर शख्स ने अपने बच्चे को नामी स्कूल में दाखिला दिलाने के लिए ऐसा कारनामा किया कि जब उसका खुलासा हुआ तो, मामला कोर्ट तक जा पहुंचा। इतना ही नहीं परिवार मामले में विवाद होने के बाद फरार हो गया है। आर्थिक रूप से अमीर होने के बावजूद भी शख्स ने खुद को कम आय वर्ग का दिखाया और एक नामी स्कूल में बच्चे का दाखिला नर्सरी में करवा दिया। इसकी पोल तब खुली जब बच्चा महंगी कार से स्कूल जाता तो वहां स्कूल प्रशासन को शक हुआ।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक स्कूल प्रशासन ने संदेह के आधार पर जांच की तो पाया कि बच्चे के माता-पिता ने ना सिर्फ फर्जी तरीके से बच्चे का दाखिला करवाया बल्कि दूसरे लोग उसके माता-पिता बनकर फर्जी तरीके से स्कूल में आते थे। पटियाला हाउस कोर्ट ने बच्चे के माता-पिता और दादा सहित सात लोगों को आरोपी बनाया। बच्चा अपने दादा की ही महंगी कार से स्कूल आता था। हालांकि दादा को इस मामले में जमानत दे दी गई क्योंकि उन्होंने बयान दिया कि उन्हें इस मामले की जानकारी नहीं है।मामले का खुलासा होते ही बच्चे के माता-पिता फरार हो गए।





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top