भारत में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब तक 9लाख से अधिक लोग कोरोना के शिकार हो चकु हैं। वहीं 5 लाख 71 हजार कोरोना संक्रमित मरीज ठीक हो चुके हैं। वहीं कोरोना से अब तक भारत में 23, 727 मौतें हो चुकी है।

बात करें उत्तराखंड की तो उत्तराखंड में कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है। अधिकतर कहर उधमसिंहनगर, देहरादून, नैनीताल सहित हरिद्वार में बरपा लेकिन कई मरीज तेजी से ठीक होकर डिस्चार्ज भी हुए। वहीं उधमसिंह नगर में काशीपुर और बाजपुर में तीन दिन का कर्फ्यू लगाया गया। सिर्फ यहीं नहीं बल्कि देश के कई राज्यों मं फिर से लॉक डाउन लागू किया गया है।

ग्वालियर में एक हफ्ते का सम्पूर्ण लॉकडाउन

कोरोना की रोकथाम के लिए गुजरात के अहमदाबाद, वडोदरा, सूरत में सरकारी बसों को फिर बंद कर दिया गया है. वहीं ग्वालियर में एक दिन 191 केस आए तो आज शाम 7 बजे से एक हफ्ते तक सम्पूर्ण लॉकडाउन लागू  किया गया है जिसका सख्ती से पालन कराया जाएगा।

बेंग्लुरु और पुणे में भी आज से लॉकडाउन

वहीं आज रात से बेंग्लुरु समेत दक्षिण कर्नाटक में 1 हफ्ते का लॉकडाउन लागू किया जा रहा है. महाराष्ट्र के पुणे और पिंपरी-चिंचवाड़ में आज रात से 10 दिनों का लॉकडाउन लागू हो रहा है. पुणे में 14 जुलाई से 23 जुलाई तक लॉकडाउन लागू रहेगा. जम्मू कश्मीर के कुछ इलाकों में फिर से लॉकडाउन लागू कर दिया गया है.

वाराणसी में शाम 5 बजे से लॉकडाउन

वहीं, उत्तर प्रदेश में हर शनिवार और रविवार को लॉकडाउन लागू रहेगा. वाराणसी में पांच दिनों (सोमवार से शुक्रवार) तक आधे दिन का लॉकडाउन लागू किया गया है. पाबंदिया शाम के चार बजे के बाद लागू हो जाएंगी.

बिहार में लॉकडाउन की तैयारी

वहीं खबर है कि बिहार में भी हालत खराब है जिसको देखते हुए सरकार सम्पूर्ण लॉकडाउन लागू करने की तैयारी में है हालांकि इस पर कोई अधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है।





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top