देहरादून : मौसम विभाग ने मानसून के कमजोर पड़ने का अनुमान लगाया था, लेकिन उसके बाद से मौसम ने तेजी से करवट बदली और बारिश ने पहाड़ी जिलों में जमकर कहर बरपाया। मैदानी जिलों खासकर हरिद्वार जिले में बारिश अधिक हुई है। देहरादून जिले के कुछ हिस्सों में भी बारिश का दौर लगातार जारी है। मौसम विभाग की मानें तो उत्तराखंड के सभी जननदों के अधिकांश स्थानों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। साथ ही गरज के साथ बौछार भी पड़ सकती है।

22 जुलाई को उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, पिथौरागढ़, बागेश्वर, देहरादून, हरिद्वार, टिहरी, पौड़ी और नैनीताल जिलों के ज्यादातर हिस्सों में बारिश की संभावना है। अल्मोड़ा, चम्पावत और ऊधमसिंह नगर जनपदों के अनेक स्थानों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ गरज के साथ बौछार पड़ सकती है।

23 जुलाई को उत्तराखंड के कुमाऊं क्षेत्र के जननदों के अधिकांश स्थानों के साथ ही टिहरी गढ़वाल क्षेत्र के जननदों के अनेक स्थानों में हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ बौछार पड़ सकती है। 24 को सभी जिलों में हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान लगाया गया है। तेज बौछारें भी पड़ सकती हैं।

25 जुलाई को देहरादनू, पौड़ी, चमोली, नैनीताल, पनथौरागढ़, बागेश्वर और ऊधमसिंह नगर जनपदों के अधिकांश स्थानों और उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, टिहरी, अल्मोड़ा, चम्पावत और हरिद्वार जनपदों के अनेक स्थानों में हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं।





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top