शाहजहांपुर : उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले में बड़ा हादसा हुआ है। दीवार गिरने से एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत हो गई। हादसा शाहजहांपुर शहर के वाजिद खेल मोहल्ले में हुआ। दरअसल, पड़ोस के मकान की दीवार गिरने से एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में एक महिला उसके दो मासूम बेटे और बेटियां शामिल हैं। हादसे में एक बच्चा घायल हुआ है। हादसा उस वक्त हुआ जब शुक्रवार सुबह 6 बजे पूरा परिवार घर के आंगन में जमीन पर सोया हुआ था। लोगों का कहना है कि हादसा बंदरों के कारण हुआ है।

लोगों का कहना है कि दीवार बंदरों के हिलाने की वजह से गिरी थी। कोतवाली इलाके के वजिद खेल मोहल्ला निवासी शबनम के पति की मौत हो चुकी है। शबनम अपने बच्चों के साथ पिता अल्ताफ के साथ रहती थी। बृहस्पतिवार की रात करीब आठ बजे खाना खाने के बाद पूरा परिवार घर के आंगन में जमीन पर सोया था। शुक्रवार करीब छह बजे पड़ोस में रहने वाले शबनम के ताऊ असफाक का मकान है। सुबह 6 बजे जीने की दीवार के ऊपर से कुछ ईंटें अचानक नीचे गिर गई, ये ईंट शबनम व उसके बच्चों के ऊपर गिरी। इसमें शबनम और उसकी बेटी
रूबी, 3 साल की चांदनी, बेटा शहबाज और और सुएब की मौत हो गई।

तीसरा बेटा साहिल घायल हो गया। दीवार गिरने की आवाज सुनकर आसपास के लोग दौड़कर मौके पर पहुंचे और इसकी सूचना पुलिस और प्रशासन को दी गई।  डीएम ने फौरन मामले की जानकारी मुख्यमंत्री को दी। मुख्यमंत्री की ओर से पीड़ित परिवार को 4 लाख मुआवजा देने का एलान किया गया। उधर कोतवाली पुलिस ने महिला और उसके चारों बच्चों के शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिए हैं। पड़ोस के लोगों का कहना है कि शबनम के ताऊ अशफाक के घर की छत पर पहुंचे बंदरों ने जीने की दीवार हिला दी, जिससे दीवार के ऊपर की कुछ ईंटें नीचे जा गिरी, जिससे हादसा हुआ।

D





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top