पिथौरागढ़: पिथौरागढ़ जिले में पिछले करीब एक माह से कुदरत का कहर ऐसा बरप रहा है कि जिले के कई गांव भारी बारिश से बर्बादी की कगार पर पहुंच चुके हैं। मुनस्यारी और बंगापानी तहसील क्षेत्र में पिछले दिनों आपदा से कई लोगों की जानें चली गई थी। कई दूसरे क्षेत्रों में भी भारी बारिश से ताबही मची है। लोगों के खेत और घर तक सबकुछ बर्बाद हो गया। कई परिवार ऐसे हैं, जिनके पास सिर छुपाने तक की जगह नहीं बची है। धारचूला विधानसभा क्षेत्र के विधायक हरीश धामी ने आपदा के बीच कराहती जनता के लिए सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत से विस्थापन और उनको सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने की मांग की है। इसको लेकर उन्होंने एक बड़ा बयान दिया है।

कांग्रेस के धारचूला विधायक हरीश धामी ने सीएम त्रिवेंद्र रावत के नाम एक वीडियो संदेश जारी किया है, जिसमें उन्होंने कहा कि मैं कांग्रेस का विधायक हूं। आपसे निवेदन है कि मेरी जनता को बचा लीजिए। उन्होंने कहा कि मैं सैनिक का बेटा हूं। आपसे वादा करता हूं कि अगर आप मेरी जनता को बचा लेंगे। उनको सुरक्षित स्थानों पर विस्थापित कर दीजिए। मैं अभी भी विधायक पद छोड़ने के लिए तैयार हूं। धामी ने कहा कि लुम्ती, मेतली और अन्य जगहों पर बुरा हाल है।

धामी ने सीधेतौर पर भले ही सरकार पर राहत-बचाव कार्य नहीं होने का आरोप नहीं लगाया हो, लेकिन अपने वीडियो के जरिए धाम ने यही बताने का प्रयास किया है कि आपदा प्रभावित क्षेत्रों में राहत-बचाव कार्य सही ढंग से नहीं चल रहा है। सरकार इसको लेकर गंभीर नहीं है। अब देखना होगा कि सीएम त्रिवेंद्र रावत इस पर क्या प्रतिक्रिया देते हैं। साथ ही यह भी देखना होगा कि कांग्रेस का इस पर क्या रुख रहता है।





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top