देहरादून : कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्मान और कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने एनएच के मुख्य अभियंता हरि आम शर्मा को ज्ञापन सौंपा। उनसे उत्तरकाशी, पौड़ी और राजधानी देहरादून की सड़कों और एनएच पर प्रेमनगर में पुश्ता ढहने से हुए नुकसान के प्रभावितों को मुआवजा देने की मांग की। सूर्यकांत धस्मान ने कहा कि उत्तरकाशी की बड़कोट से यमुनोत्री तक की सड़क का खस्ता हाल है। पुरोला की मिंयागाड़-कुनारा मार्ग व कुनारा-खरासा मार्ग निर्माण की ग्रामीण लंबे समय से मांग कर रहे हैं, लेकिन आज तक नहीं बना पाया। ऋषिकेश से देवप्रयाग तक आल वेदर रोड के काम में तेजी लाने, देहरादून-हरिद्वार के बीच एनएच पर चल रहे कार्य की गति को तेज करने, ऋषिकेश-बद्रीनाथ मार्ग पर चल रहे कार्य में तेजी लाने, राजधानी देहरादून के अधिकांश ध्वस्त पड़े राष्ट्रीय राज मार्गों, राज्य राज मार्गों और आंतरिक मार्गों के बारे में भी वार्ता कर समाधान करने की मांग की गई।

धस्माना ने मुख्य अभियंता से प्रेमनगर में राष्ट्रीय राज मार्ग पर चल रहे निर्माण कार्य के दौरान ठेकेदार की लापरवाही के कारण पुश्ता कटान में हुए लोगों के नुकसान के बारे में अवगत करवाते हुए प्रभावित लोगों के मुआवजे की मांग की। साथ ही प्रेमनगर के मुख्य बाजार की सड़कों और आंतरिक सड़कों के पुनर्निर्माण की मांग भी की। कैंट विधानसभा क्षेत्र की गोविंदगढ़, इंजीनियरिंग एनक्लेव, साईं लोक, वसंतविहार से चाय बागान वाली सड़क के निर्माण की मांग भी उठाई।

मुख्य अभियंता हरि ओम शर्मा ने सभी विषयों पर शीघ्र कार्रवाई का आश्वासन देते हुए कहा कि बरसात के बाद राष्ट्रीय राज मार्गों, राज्य मार्गों पर तेजी से काम होगा। उन्होंने कहा कि प्रेमनगर में पुश्ता निर्माण में प्रभावित लोगों को मुआवजा शीघ्र दिया जाएगा। प्रेमनगर, गोविंदगढ़, साईं लोक समेत उल्लेखित सभी सड़कों का काम भी बारिश खत्म होते ही शुरू किया जाएगा। प्रतिनिधिमंडल में कांग्रेस नेता सुमित खन्ना, ललित भद्री, अक्की कुरैशी, अनुज दत्त शर्मा आदि सम्मलित रहे।





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top