प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को मन की बात कार्यक्रम के दौरान अमरोहा के मंडी धनोरा के छात्र उस्मान सैफी से ‘मन की बात’ की। उन्होंने उस्मान से लगभग 4 मिनट बात कर उनके परिवार और भविष्य की योजना समेत कई बिंदुओं पर बात की। पीएम मोदी ने उस्मान को भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं। उस्मान काफी उत्साहित हैं। पीएम मोदी ने उन छात्रों से भी बातचीत की, जिन्होंने इस साल बोर्ड परीक्षाओं में अच्छा प्रदर्शन किया। उनमें से एक उत्तर प्रदेश में अमरोहा के उस्मान सैफी भी थे।

यहां देखें-https://youtu.be/G9Aqq4miEgo

अमरोहा के मंडी धनोरा कस्बा के मोहल्ला कटरा स्टेशन रोड निवासी जाकिर सैफी कबाड़ की दुकान चलाते हैं। परिवार में पत्नी और पांच बच्चे हैं। आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है, बावजूद इसके वो अपने बच्चों को अच्छी शिक्षा दे रहे हैं। ग्रेजुएशन पढ़ाने के बाद दो बेटों की शादी कर चुके हैं। तीसरे बेटे उस्मान सैफी ने इस साल बीकॉम में दाखिला लिया है। 12वीं में उस्मान सैफी ने 97.8 प्रतिशत हासिल कर जिले में टॉप-10 में अपना स्थान बनाया।

शुरुआत में प्रधानमंत्री ने हीरा नगर इंटरनेशनल स्कूल के स्टूडेंट उस्मान को बोर्ड परीक्षा पास करने के लिए बधाई दी। इसके बाद जीवन की महत्वाकांक्षाओं के बारे में पूछा। सैफी ने जवाब दिया कि, मैं जेईई मेन्स की तैयारी कर रहा हूं। जो सितंबर में आयोजित किया जाएगा और मैं आईआईटी में जाना चाहता हूं। अपनी इंजीनियरिंग पूरी करने के बाद, मैं एक आईएएस अधिकारी बनना चाहता हूं। उस्मान ने अपने शौक के बारे में बात करते हुए कहा, “मुझे जीएसटी, डिमोनेटाइजेशन (विमुद्रीकरण) आदि जैसे करंट अफेयर्स पर लिखना बहुत पसंद है। उस्मान सैफी को विधायक राजीव तरारा ने भी बधाई और शुभकामनाएँ दी हैं।

 





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top