शिक्षानगरी रुड़की में विदेशी छात्रों की पिटाई के मामले में एक बड़ा खुलासा हुआ है, प्रकरण से जुड़े एक सुरक्षागार्ड ने खुलासा किया है कि कॉलेज प्रबंधन ने 15 लोगों को बाहर से 400 रुपये प्रति दिहाड़ी पर बुलाया था, जिनसे हॉस्टल का कमरा खाली कराने को कहा गया था, लेकिन हालात कुछ और हो गए, ऐसे में कॉलेज प्रबंधन पर सवाल खड़े होना लाज़मी है।

आपको बता दे रुड़की में दो विदेशी छात्रों की पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, जिसके बाद मामला चर्चाओं में आया तो खूब हलचल पैदा हुई, पुलिस प्रशासन भी हरकत में आया और छात्र संगठन ने भी सड़को पर उतर कर विरोध प्रदर्शन किया। इस मामले में अब नया मोड़ आ गया है ।

ये देखें पिटाई का वीडियो : VIDEO VIRAL : उत्तराखंड में विदेशी छात्रों की बेरहमी से पिटाई, सुरक्षा गार्ड बने हैवान

दरअसल विदेशी छात्रों को पीटने वाले सुरक्षा गार्डों में से एक गार्ड को कॉलेज के बाहर कुछ छात्रों ने पकड़ लिया और उसकी वीडियो बनाते हुए उससे पूरे प्रकरण पर जानकारी ली जिसमे उक्त व्यक्ति द्वारा बताया जा रहा है कि कॉलेज प्रबंधन की ओर से 15 लोगों को बाहर से बुलाया गया था जिन्हें ये बताया गया था कि हॉस्टल का कमरा खाली कराना है लेकिन हालात कुछ और बन गए। अब ऐसे में इस गार्ड का बयान कॉलेज प्रशासन की भूमिका को सवालों के घेरे में खड़ी कर रही है। फिलहाल पुलिस ने इस मामले में 8 लोगों की गिरफ्तारी की है जिनमें एक डायरेक्टर व असिस्टेंट एडमिन सहित 5 सुरक्षागार्ड शामिल हैं।

वहीं इस प्रकरण की जांच की जा रही है। ये तय है कि अगर जांच निष्पक्ष होती है तो कई और लोग सलाखों के पीछे होंगे। वही इस मामले में अब विदेशों में भी प्रदर्शन हो रहा है, जिसकी जानकारी सोशल मीडिया के माध्यम से मिल रही है।





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top