उत्तराखंड के रामनगर में एक बच्चा अपनी बहादुरी से चर्चाओं में है। एक 12 साल के बच्चे ने पानी में डूब रगे 22 साल के युवक को बचाया जिससे उसकी वाह वाही हो रही है औऱ तो और विधायक द्वारा बच्चे की बहादुरी के लिए उसे सम्मानित भी किया जाएगा। दरअसल रविवार को कोसी बाइपास पुल सन्नी नाम के 12 साल के बच्चे ने अपनी बहादुरी की मिसाल पेश की। एक ओर जहां लोग तमाशा देखते रहे और वीडियो बनाते रहे तो वहीं सन्नी ने नदीं में छलांगा लगा दी। तमाशबीनों को जरूर सीख लेनी चाहिए। पुल से कोसी नदी में कूदे एक युवक को देखकर जहां तमाशबीन भीड़ उसकी वीडियो बनाती रही, वहीं 12 साल का बालक नदी में छलांग लगाकर उसे बचा लाया। घटना रविवार सुबह करीब 11 बजे की है, जहां कोसी नदीं में रामनगर, मोतीमहल निवासी रवि कश्यप (22 साल) ने मानसिक तनाव के चलते कोसी बाईपास पुल से 40 फीट नीचे कोसी नदी में छलांग लगा दी।ये देख वहां भीड़ जमा हो गई। लोग वीडियो बनाते रहे  लेकिन 12 साल के बच्चे ने बहादुरी दिखाई और नदीं में कूद गया।

वहीं तेज बारिश से नदीं का बहाव काफी तेज था लेकिन सन्नी ने हार नहीं मानी और 15 मिनट तक वो नदी में गोते खाता रहा है और युवक के नदीं के तेज बहाव से बाहर निकाल लाया। सन्नी की बहादुरी देख आज हर कोई उसकी तारीफ कर रहा है। सन्नी का साथ उसके पड़ोसी दीपक कश्यप ने भी साथ दिया। वहीं बचाए गए युवक को हायर सेंटर रेफर किया गया है।

जानकारी मिली कि सन्नी का परिवार कोसी नदी के पास ही रहता है। इसलिए नदी की तेज धाराओं में भी वह तैर लेता है और उसे तैरना का अच्छा अनुभव भी है। जानकारी मिली है सन्नी 8वीं में पढ़ता है। इतना ही नहीं जानकारी मिली है कि सन्नी की इस बहादुरी के लिए स्थानीय विधायक दीवान सिंह बिष्ट के बेटे जगमोहन सिंह ने बताया कि सन्नी को इस बहादुरी के सोमवार को विधायक की ओर से सम्मानित करेंगे।





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top