हल्द्वानी : उत्तराखंड में 2022 का चुनाव बेहद दिलचस्प होने वाला है। क्योंकि दिल्ली में तीन बार चुनाव जीतने के बाद आम आदमी पार्टी इस बार उत्तराखंड में सभी सीटों में चुनाव लड़ने जा रही है। हल्द्वानी स्थित आम आदमी पार्टी के कार्यालय में प्रेस वार्ता करते हुए आम आदमी पार्टी के कुमाऊँ प्रभारी अमित जोशी ने जानकारी दी कि उनके केंद्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आम आदमी पार्टी के उत्तराखंड की सभी 70 सीटों में आगामी 2022 के विधानसभा चुनाव में उतरने का फैसला किया है, भाजपा और कांग्रेस के शासन से त्रस्त जनता आज आम आदमी पार्टी की तरफ उम्मीद लगाए देख रही है और आगामी चुनाव में जनता ही हमें चुनाव लड़ाएगी और इस व्यवस्था को परिवर्तन करने में सहयोग करेगी। आपको बता दें कि दिल्ली में आप सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल ने ये ऐलान किया है। फिलहाल आप गंठबंधन के मूड में नही हैं।

आम आदमी पार्टी दिल्ली की तर्ज पर ही यहां भी शिक्षा और स्वास्थ्य जैसे मुद्दों पर चुनाव लड़ेगी। उत्तराखंड में आगामी विधान सभा चुनाव में पार्टी अच्छे स्कूल, मोहल्ला क्लीनिक, बिजली, पानी, महिला सुरक्षा जैसे मुद्दों को लेकर वो चुनाव मैदान में उतरेगी। आम आदमी पार्टी किसी भी पार्टी से गठबंधन के मूड में नहीं है।

पहले पंजाब और गोवा में भी चुनाव लड़ चुकी है आप

आपको बता दें कि दिल्ली से राजनीति में कदम रखने वाली आम आदमी पार्टी पहले पंजाब और गोवा में भी चुनाव लड़ चुकी है. अब उत्तराखंड तीसरा राज्य होगा. उत्तर प्रदेश में भी आम आदमी पार्टी अपने पांव पसारने में जुटी हुई है.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top