हरिद्वार : आज हम आपको लक्सर की ऐसी सड़क से रूबरू करवा रहे हैं जिसमे महज 20 किलोमीटर का सफर तय करने में 2 घंटे का समय लगता है। जी हा लक्सर रुड़की को जोड़ने वाली सड़क आज मुसाफिरों के लिए सिरदर्द बनी हुई है। सड़क की हालत काफी खस्ता होने से बड़े बड़े  गहरे गड्ढे हो गए हैं। या यूं कहें सड़क में गड्ढे नहीं बल्कि गड्ढों में सड़क नजर आ रही है। सड़क पर आपकी नजर जहां तक जाएगी आपको सड़क की हालत खराब नजर आएगी। लेकिन आज तक प्रशासन का इस ओर कोई ध्यान गया ओर केंद्र सरकार द्वारा भेजा गया बजट भी वापस मंगवा लिया गया। ऐसे में लोगों के लिए यह सड़क एक सिरदर्द बन चुकी है।

गुजरते हैं कई आला अधिकारी लेकिन किसी ने नहीं ली सुध

हमने लोगों के लिए सिरदर्द बनी सड़क को लेकर यहां के स्थानीय निवासियों से बात की जिन्होंने कहा कि 20 किलोमीटर लंबी इस सड़क पर शायद ही कोई ऐसी जगह होगी जहां गड्ढे ना बने हो सड़क की कच्ची पटरी काफी खराब है। आम आदमी का चलना दूभर हो चुका है। इस सड़क पर दर्जनों लोग अपनी जान गंवा चुके हैं और दर्जनों से ज्यादा गंभीर हालत में हायर सेंटर तक जा चुके हैं लेकिन सरकार इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रही है। जिले का कोई ही ऐसा आला अधिकारी होगा जिसको इस सड़क से ना गुजरना हो लेकिन इस सड़क की तरफ किसी का कोई ध्यान नहीं है यह सड़क आम आदमी के लिए सिरदर्द बन चुकी है।

सड़क की बदहाली को लेकर हमारे संवाददाता ने लक्सर के उपजिलाधिकारी पूरण सिंह राणा से बात की तो उन्होंने भी माना कि सड़क की हालत वास्तव में काफी खस्ता हो चुकी है। यह सड़क लोगों के लिए सिरदर्द बन चुकी है. सड़क के वापस हुए बजट को लेकर बात की तो उन्होंने कहा कि यह सच है कि केंद्र सरकार द्वारा सड़क निर्माण के लिए जो बजट भेजा गया था। वह वापस हो गया है लेकिन स्थानीय प्रशासन की ओर से लगातार कोशिश की जा रही है कि इस सड़क का अति शीघ्र निर्माण हो सके जिससे लोगों के सामने हर रोज खड़ी हो रही इस समस्या से निजात मिल सके।





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top