देहरादून: राज्यभर में मौसम का कहर जमकर बरपा। भारी बारिश के कारण लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। कई जगहों पर मलबा आने से लोगों को भारी नुकसान भी हुआ। राज्यभर में जगह-जगह मलबा आने से सड़कें बद चल रही है। जिसके चलते कई जगहों पर वाहन फंसे हुए हैं। लंबा जाम लगा हुआ है। इधर, आज अधिकांश जिलों में मौसम साफ है। हालांकि कुछ जिलों में मौसम विभाग ने आज भी हल्की से मध्यम बारिश होने का पूर्वानुमान जारी किया है।

मौसम विज्ञान केंद्र की मानें तो राज्य के कई जिलों में आज भी बारिश के आसार हैं। विभाग के अनुसार, उत्तरकाशी, पौड़ी, चमोली, पिथौरागढ़, अल्मोड़ा, नैनीताल, रुद्रप्रयाग और बागेश्वर जिले में कहीं-कहीं हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। मैदानी इलाकों में सुबह से ही धूप खिली हुई है। प्रदेशभर में बारिश के कारण मलबा आने से कई सड़कें बंद हो गई थीं। शनिवार तक 117 सड़कें खोल दी गई हैं।

राज्य की 210 सड़कें अब भी बंद हैं। लोक निर्माण विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, शनिवार को चार नेशनल हाईवे, सात स्टेट हाईवे, आठ मुख्य जिला मार्ग तीन अन्य जिला मार्ग फिर से बंद हो गए थे। सबसे अधिक 82 ग्रामीण मार्ग और 106 पीएमजीएसवाई की सड़कें अब भी बंद हैं। इन सड़कों को खोलने के लिए 305 मशीनें लगाई गई हैं। लगातार हो रही बारिश लोक निर्माण विभाग की मुश्किलें बढ़ा रहा है।

The post उत्तराखंड से बड़ी खबर : इन 210 सड़कों पर ना करें सफर, इन जिलों में हो सकती है बारिश first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top