देहरादून : कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। कोरोना के बढ़ते मामले सरकार की चिंता बढ़ा रहे हैं, लेकिन इससे ज्यादा चिंता की बात यह है कि ये कांकड़े अगले एक से डेढ़ माह के भीतर यह कांकड़ा 25 हजार के पार पहुंच जाएगा। यह अनुमान हाल के दिनों में आए कोरोना के मामलों का विश्लेषण करने के बाद सामने आया है। हालांकि रिकवरी भी तेजी से हो रही है, लेकिन नये मामले कोरोना पर भारी पड़ रहे हैं।

कोरोना के मामलों के तेजी से बढ़ने के कारण सितंबर माह के अंत तक आंकड़ा 25 हजार तक पहुंच सकता है। पिछले 15 दिनों में रोजाना औसतन 350 कोरोना पाॅजिटिव मरीज मिल रहे हैं। पिछले 10 दिनों की तुलना में मंगलवार को सर्वाधिक कोरोना संक्रमित मिले हैं। आठ अगस्त को एक दिन में 501 संक्रमित मामले सामने आए थे। मंगलवार को 497 संक्रमित मरीज मिले हैं। पहाड़ से लेकर मैदान तक कोरोना संक्रमण का असर रहा है।

कोरोना काल के 157 दिनों में प्रदेश में संक्रमितों का आंकड़ा 13 हजार पार करने वाला है। पिछले 30 दिनों में 23 दिन ऐसे हैं, जिनमें ठीक होने वाले मरीजों से ज्यादा संक्रमित मामले मिले हैं। वहीं, सात दिन में संक्रमित मामलों से ज्यादा कोरोना मरीज ठीक हुए हैं। सोशल डेवलपमेंट फॉर कम्युनिटी फाउंडेशन के संस्थापक अनूप नौटियाल का कहना है कि 15 दिनों से जिस तरह कोरोना संक्रमित मामले सामने आ रहे हैं। उसके आधार पर 25 से 30 सितंबर तक प्रदेश में संक्रमितों की संख्या 25 हजार होने का अनुमान है।





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top