देहरादून: मौसम विज्ञान केंद्र ने राज्यभर में अगले तीन दिनों तक लगातार भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार 12 अगस्त से देहरादून समेत सात जिलों में लगातार तीन दिनों तक भारी से बहुत भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। कुछ जगहों पर आकाशीय बिजली भी गिरने का भी खतरा है। मौसम विभाग ने 14 अगस्त तक प्रदेश में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है और उसके बाद भी बारिश का सिलसिला जारी रह सकता है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि 11 अगस्त को देहरादून, पिथौरागढ़, बागेश्वर, नैनीताल, पौड़ी, हरिद्वार, चंपावत, टिहरी, रुद्रप्रयाग और उत्तरकाशी जिलों में अधिकांश जगहों पर भारी बारिश हो सकती है।

अन्य जिलों में भी कई स्थानों पर बारिश हो सकती है। 12 और 13 अगस्त को प्रदेश के सभी जिलों में अधिकांश जगह बारिश हो सकती है। जबकि 14 अगस्त को कुमाऊं क्षेत्र के सभी जिलों में अधिकांश जगह और गढ़वाल क्षेत्र के कुछ जिलों में बारिश होने की संभानाएं नजर आ रही हैं। इसको देखते हुए मौसम विज्ञान केंद्र ने अलर्ट जारी किया है।

मगर 12 से 14 अगस्त तक देहरादून, टिहरी, पिथौरागढ़, बागेश्वर, नैनीताल, ऊधमसिंह नगर और पौड़ी जिलों में कहीं-कहीं तीव्र दौर के साथ भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है। इस दौरान आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना है। वहीं हरिद्वार जिले में भी 13 और 14 अगस्त को भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है।





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top