देहरादून : उत्तराखंड में भारी बारिश का दौर लगातार जारी है। बारिश के कहर से प्रदेश भर में जनजीवन प्रभावित है। बारिश के कारण जहां लैंडस्लाइड हो रहा है। वहीं, नदियों और नालों में भारी उफान देखने को मिल रहा है। पहाड़ी क्षेत्रों में हो रही भारी बारिश का असर मैदानों में भी नजर आ रहा है। मौसम विभाग ने प्रदेश के चार जिलों में आज भारी से बहुत भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। जबकि, राजधानी देहरादून सहित तीन जिलों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। अन्य हिस्सों में भी हल्की से मध्यम बारिश को दौर जारी रहने का अनुमान है।

मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार पिथौरागढ़, बागेश्वर, चमोली और नैनीताल जिलों में अत्यधिक भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है। संबंधित जिला प्रशासन को भी सतर्क रहने की सलाह दी गई है। लोगों से पहाड़ का सफर करने से बचने की सलाह दी है। देहरादून, टिहरी और पौड़ी जिलों में अगले 24 घंटे में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। यहां भी स्थानीय प्रशासन को सतर्क रहने को कहा गया है।

अधिकारियों के मोबाइल फोन बंद न रहें। ग्राम पंचायत और राजस्व विभाग के फील्ड कर्मियों को तैनाती की जगह न छोड़ने को कहा गया है। विभाग ने इसके साथ ही सड़क निर्माण और रखरखाव से संबंधित लोक निर्माण विभाग, ग्रामीण सड़कें आदि से कहा है कि मोटर मार्ग बंद होने की दशा में जल्द से जल्द सड़कों को खुलवाया जाए।





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top