अहमदाबाद : गुजरात में अहमदाबाद के एक कोविड-19 अस्पताल में भीषण आग लगने से अस्पताल में इलाज करा रहे 8 कोरोना मरीजों की मौत हो गई. इन आठ मरीजों में तीन महिलाएं हैं. बताया जा रहा है कि हादसा नवरंगपुरा के श्रेय अस्पताल में विस्फोट से हुआ है. आग की घटना के बाद करीब 40 मरीजों को अन्य अस्पतालों में भेजा गया है. पीएम मोदी ने प्रत्येक मृतक के परिजनों को 2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है. आग लगने से जो लोग घायल हुए हैं उन लोगों को 50,000 दिया जाएगा. पीएम मोदी ने हादसे पर दुख जताया है और शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना प्रकट करते हुए घायलों के जल्द ठीक होने की कामना की है. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, अहमदाबाद के अस्पताल में आग लगने से दुखी हूं. शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना है.

घायल लोगों के जल्द ठीक होने की कामना करता हूं. इस घटना को लेकर गुजरात के सीएम विजय रूपाणी और अहमदाबाद के मेयर से बात की है. प्रशासन प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता प्रदान कर रहा है. सीएम विजय रूपानी ने अहमदाबाद के श्रेय अस्पताल में आग लगने की घटना पर जांच के आदेश दिए हैं. अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह विभाग) संगीता सिंह जांच को लीड करेंगी. सीएम ने 3 दिनों के भीतर रिपोर्ट देने का आदेश दिया है.

एक अधिकारी ने बताया कि अहमदाबाद में नवरंगपुर इलाके के श्रेय अस्पताल में गुरुवार तड़के आग लग गई. अस्पताल में कोविड-19 के करीब 40 अन्य मरीजों को बचा लिया गया और उन्हें शहर के एक अन्य अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उन्होंने बताया कि आग लगने का कारण अभी पता नहीं चल पाया है.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top