हरिद्वार : केंद्रीय शिक्षा मंत्री डाॅ. रमेश पोखरियाल निशंक हरिद्वार से सांसद हैं। वहां उनका कैंप कार्यालय भी है। बाकायदा वहां स्टाफ तैनात है। हालांकि लाॅकडाउन से अब तक कार्यालय बंद है। इसी कैंप कार्यालय में चोर ताला तोड़कर कार्यालय में घुस गए। पूरा कार्यालय खंगाला, वहां लगी एसी तक उतार ली, लेकिन कुछ ले नहीं गए। चोरी की सूचना मिलते ही पुलिस में हड़कंप मच गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल की। चोरों की धरपकड़ के लिए सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली, लेकिन, सभी सीसीटीवी कैमरे खराब निकले। ज्वालापुर कोतवाली क्षेत्र की नंद विहार कॉलोनी में केंद्रीय मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक का कैंप कार्यालय है। लॉकडाउन के बाद से ही यहां किसी का आनाजाना नहीं है।

मामला शुक्रवार का है। कैंप कार्यालय से कीउच्च दूर भाजपा नेता एवं पूर्व मंडल अध्यक्ष संजय सहगल का घर है। उन्होंने जब मुख्य दरवाजे का ताला टूटा देखा तो उनके होश उड़ गए। दो एसी खोलकर बेड पर रखे हुए थे। शौचालय से लेकर रसोई की टोटियां भी खोली गई थीं। आरओ को भी खोलने की कोशिश की गई लेकिन, चोर कोई सामान नहीं ले गए। कोतवाली प्रभारी प्रवीण सिंह कोश्यारी ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।

जांच में केंद्रीय मंत्री के कार्यालय पर लगे सीसीटीवी कैमरे खराब मिले। एक भी सीसीटीवी कैमरा काम नहीं कर रहा था। पुलिस अब चोरों तक पहुंचने के लिए कॉलोनी में लगे अन्य सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाल रही है। सांसद प्रतिनिधि ओमप्रकाश जमदग्नि ने कहा कि कहा कि घटना के संबंध में एसएसपी को अवगत कराया गया है। जहां सुरक्षा व्यवस्था चाक चैबंद होनी चाहिए, वहां चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया जा रहा है। यह हैरत की बात है। घटना की जानकारी मिली है। ज्वालापुर कोतवाली पुलिस को जल्द से जल्द चोरी की कोशिश में शामिल आरोपियों की धरपकड़ के निर्देश दिए गए हैं।





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top