उधम सिंह नगर (मोहम्मद यासीन) : खबर उत्तराखंड की खबर का बड़ा असर 22 अगस्त की खबर का राजस्व विभाग ने संज्ञान लेते हुए आज चार लोगों के खिलाफ किच्छा कोतवाली में तहरीर सौंप दी है। खबर उत्तराखंड ने 22 अगस्त को 50  पॉपुलरके के पेड़ों की खबर को प्रमुखता से उठाया था जिसके बाद राजस्व उप निरीक्षक राज कुमार ने किच्छा कोतवाली में चार लोगों के खिलाफ नामजद तहरीर दी है

ये था मामला

राजस्व विभाग किच्छा के विभिन्न क्षेत्रों में विगत वर्ष में ही हजारों पेड़ों को तस्करों ने काटकर ठिकाने लगा दिया है। वही राजस्व उप निरीक्षकों ने हर बार की तरह मौके पर जाकर इस बार भी जांच कराने की बात कह कर पल्ला झाड़ लिया है। शांतिपुरी नंबर 4 स्थित विमको फार्म रजपुरा में पॉपुलर के लगभग 50 पेड़ों पर लकड़ी तस्करों ने आरी चला दी। लकड़ी तस्कर कुछ महीनों मे ही तहसील किच्छा क्षेत्र में लाखों के पेड़ों को सफाचट कर चुके है। वही राजस्व उप निरीक्षकों की मिलीभगत की शिकायतें सम्बन्धित ग्रामीण लंबे समय से करते चले आ रहे हैं। मोके पर लगभग 50 पेड़ों के कटने की जानकारी ग्रामीणों द्वारा दी जा रही है। पटवारी राज कुमार ने बताया कि पिछले कई दिनों से शिकायत मिल रही थी जिसके बाद आज उन्होंने छापेमारी की। इसके बाद उन्होंने आस पास के ट्रैक्टर स्वामियों के घर जाकर छापेमारी भी की, परन्तु अभी तक कुछ भी.हाथ नही लगा है।

The post खबर उत्तराखंड की खबर का बड़ा असर, राजस्व विभाग पहुंचा किच्छा कोतवाली...जानिए क्यों? first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top