FILE PHOTO

देहरादून : उत्तराखंड में कोरोना तेजी से पैर पसार रहा है। कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। राज्य में कोरोना के मामले तेजी से 10 हजार के आंकड़े की तरफ बढ़ रहा है। कोविड अस्पताल फुल हो चुके हैं। कोरोना से लोग तेजी से ठीक भी हो रहे हैं, लेकिन जो बात डरा रही है, वह है मौत का बढ़ता आंकड़ा। पिछले दो दिनों में ही राज्य में कोरोना से 15 लोगों की जान चली गई। तेजी से बढ़ता मौत का ये आंकड़ा बेहद डरावना है।

कोरोना से मौत का आंकड़ा पहले इतनी तेजी से नहीं बढ़ रहा था, लेकिन जिस तरह से पिछले एक साप्ताह खासकर गत शुक्रवार और शनिवार को दो दिन में ही 15 लोगों की जान चली गई, ये बेहद डरावना तो है ही, चिंताजनक भी है। राज्य में अब तक 118 लोगों की जान जा चुकी है। सरकार भी अब कोरोना के गंभीर मरीजों को लेकर सर्तक नजर आ रहा है। सीएम त्रिवेंद्र रावत ने एक दिन पहले ही डाॅक्टरों को गंभीर मरीजों को खुद देखने के निर्देश दिए हैं।

अकेले दून अस्पताल में ही अब तक 66 लोगों की मौत हो चुकी है। इसके अलावा एम्स ऋषिकेश और अन्य अस्पतालों में भी कोरोना मरीजों के मौत के मामले सामने आ रहे हैं। एम्स और दून मेडिकल अस्पताल में मरीजों का दबाव भी ज्यादा है। दूसरी बात यह है कि अधिक गंभरीर मरीजों को इन्हीं दो अस्पतालों में इलाज के लिए भेज जा रहा है।





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top