टिहरी : एक ओर जहां बारिश के कहर से रुद्रप्रयाग में भारी नुकसान हुआ। रुद्रप्रयाग के जखोली विकासखंड के सिरवाड़ी में गदेरे में बादल फटने तबाही मची हुई है। बादल फटने से गोरपा-सिरपा मोटर मार्ग पर आरसीसी पुलिया, पैदल मार्ग, सिंचाई नहर, पेयजल लाइन क्षतिग्रस्त हो गया हैं। वहींं मंदिर को भी नुकसान पहुंचा है। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र रनधार भी खतरे की जद में आ गया है। एसडीएम और अन्य विभागीय अधिकारी मौके के लिए रवाना हुए और एसडीआरएफ द्वारा रेस्क्यू अभियान चलाया गया। जानकारी मिली है कि यहां अभी भी कई घर और दुकानेें खतरे की जद में है। व्यवसायठप पड़ा हुआ है। लोगों को जीवन यापन करने में कठिनाई हो रही है। रोजगार छिन गया है और आर्थिक संकट खड़ा हो गया है।

वहीं बारिश का कहर टिहरी में भी बरपा। टिहरी के पर्यटन स्थल धनौल्टी में तेज बारिश से घर औऱ एक दुकान ढह गई। काफी नुकसान हुआ। लेकिन गनीमत रही कि इस हादसे में किसी भी प्रकार की जान माल का नुकसान नहीं हुआ। लेकिन जन जीवन अस्त व्यस्त हो रखा है। लोग परेशान हैं। उनसे घर और उनका रोजगार छिन गया। देहरादून में भी बीती रात से बारिश का दौर जारी है। कई लोगों के घर में पानी घुस गया औऱ कहीं पुश्ता ढह गया। वहीं मौसम विभाग ने आज 8 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है।

8 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग ने आज अल्मोड़ा, ऊधमसिंह नगर, रुद्रप्रयाग, उत्तरकाशी और चमोली में हल्की बारिश की संभावना जताई है। देहरादून, पिथौरागढ़, बागेश्वर, नैनीताल, चंपावत, पौड़ी, हरिद्वार और टिहरी की भारी बारिश की चेतावनी जारी की है जिसको देखते हुए लोगों को सतर्क रहने की जरुरत है।




0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top