कोरोना के कहर के बीच बार बार भूकंप का आना लोगों को डरा रहा है। बीते महीनों में दिल्ली एनसीआर समेत कई राज्यों में भूकंप आया जिससे लोग दहशत में आ गए। बिहार, दिल्ली, गाजियाबाद, झारखंड, मेघालय सहित देश के कई हिस्सों पर बीते कई महीने में भूकंप आया जो की किसी बड़े खतरे की ओर संकेत कर रहा है। हीं बड़ी खबर ओडिशा और असम से है जहां सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए। जानकारी मिली है कि ऑडिशा में शनिवार की सुबह भूकंप के झटकों के साथ हुई. भूकंप ओडिशा के बरहामपुर इलाके में आया जिसकी रिक्टर स्केल पर तीव्रता 3.8 मापी गई है.ओडिशा के बरहामपुर में सुबह 7:10 पर भूकंप ने दस्तक दी थी. भूकंप का केंद्र बरहामपुर के वेस्ट-साउथ-वेस्ट से 73 किमी के आसपास बताया जा रहा है राहत की खबर ये है कि भूकम्प से किसी प्रकार की जानमाल की कोई हानि नहीं हुई है.

वहीं इसी के साथ असम में भी भूकम्प के झटके महसूस किए गए. जानकारी मिली है कि अचानक सुबह धरती के डोलने से लोग दहशत में आ गए और घरों से बाहर निकले। असम के सोनितपुर में भी भूकंप ने दस्तक दी, रिक्टर पैमाने पर तीव्रता 3.5 मापी गई।

जयपुर में शुक्रवार सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए. भूकंप की तीव्रता 3.8 मापी गई। मिली जानकारी के अनुसार जयपुर में 3.8 की तीव्रता से भूकंप शुक्रवार सुबह 4 बजकर 17 मिनट पर आया. जयपुर भूकंपीय जोन 2 में निहित है जो कि कम क्षति जोखिम क्षेत्र माना जाता है.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top