देहरादून : राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने आर्ट ऑफ़ लिविंग आश्रम, ऋषिकेश तथा इन्टरनेशनल ऐसोसिएशन फाॅर हूमन वैल्यूज, बैंगलोर के द्वारा नरेन्द्र नगर में निर्मित जन स्वास्थ्य केन्द्र भवन का ऑनलाइन लोकार्पण किया। इसका संचालन जनपद के स्वास्थ्य विभाग द्वारा किया जायेगा। इस अवसर पर कार्यक्रम स्थल नरेन्द्रनगर में कृषि मंत्री सुबोध उनियाल मौजूद रहे। राज्यपाल मौर्य ने कहा कि इस जन स्वास्थ्य केन्द्र के खुलने से स्थानीय लोगों विशेषकर ग्रामीण महिलाओं और बच्चों को समय पर उचित स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध हो पाएंगी।

राज्यपाल ने कहा कि कोविड-19 महामारी जैसे वैश्विक संकट के इस दौर में हमारी स्वास्थ्य सेवाओं पर दबाव बढ़ा है। देश और राज्य के अधिकांश अस्पतालों तथा स्वास्थ्य केन्द्रों को कोविड-19 सेन्टर के रूप में प्रयोग किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस से पीड़ित मरीजों के इलाज के साथ-साथ अन्य बीमारियों से पीड़ित मरीजों के उपचार पर भी ध्यान देना आवश्यक है। वृद्वों, गर्भवती महिलाओं तथा छोटे बच्चों का विशेष ध्यान रखना होगा।

उन्होंने कहा कि हमारे राज्य में डाक्टर-नर्स तथा अन्य पैरा मेडिकल स्टाफ पूरी लगन तथा समर्पण से कार्य कर रहे हैं। ये सभी अपनी अमूल्य सेवाओं से लोगों के जीवन की रक्षा कर रहे हैं। ये हमारे फ्रन्टलाइन कोरोना योद्धा हैं और हमें इन पर गर्व है। कोरोना आपदा के इस दौर में हमारे कोरोना योद्धाओं ने लोगों में आशा तथा सकारात्मक ऊर्जा का संचार किया है।
इस अवसर पर आर्ट ऑफ़ लिविंग के स्वामी सत्य चैतन्य एवं अन्य लोग उपस्थित थे।





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top