सुशांत के परिवार समेत उनके दोस्त और फैंस के लिए अच्छी खबर है। जी हां सुशांत सिंह राजपूत केस में केंद्र ने बिहार सरकार की सीबीआई जांचकी सिफारिश मान ली है. बिहार सरकार ने सोमवार को मामले में सीबीआई जांच की सिफारिश भेजी थी. बुधवार को मामले में सीबीआई जांच की मांग करने वाली एक याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हो रही थी, जिस दौरान केंद्र की तरफ से सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता भी मौजूद थे. एसजी ने बताया कि केंद्र ने बिहार की सीबीआई जांच की सिफारिश मान ली है और केस सीबीआई को ट्रांसफर कर दिया गया है. जिससे अब सुशांत मामले की जांच सीबीआई करेगी। सुशांत के लाखों फैंस और बिहार पुलिस समेत परिवार की मांग थी की इस मामले की जांच सीबीआई को दी जाए जिसकी केंद्र सरकार की मंजूरी मिल गई है और परिवार समेत सुशांत के फैंस ने राहत की सांस ली है।

जस्टिस ने कही ये बात

जस्टिस हृषिकेश रॉय ने कहा कि राजपूत एक प्रतिभाशाली कलाकार थे, जिनका निधन असामान्य परिस्थितियों में हुआ था. अब चाहे इसमें अपराध शामिल हों, इसकी जांच की जानी चाहिए. उच्च प्रोफ़ाइल मामलों के बारे में सभी की राय है लेकिन हम कानून के अनुसार आगे बढ़ेंगे. जस्टिस ने कहा कि इस तरह के मामले में बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति होती है. यहां मूल मुद्दा क्षेत्राधिकार का है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि कोर्ट जानना चाहता है कि मुंबई पुलिस ने इस मामले में अब तक क्या-क्या किया है.कहा कि सीबीआई जांच को लेकर महाराष्ट्र सरकार जवाब दे. हम तय करेंगे कि मामले की जांच कौन करेगा.

कोर्ट ने कहा कि बिहार के पुलिस अधिकारी को कोरंटिन करना सही संदेश नही देता. वो भी तब जब केस में मीडिया की रुचि हो. महाराष्ट्र सरकार को ये सुनिश्चित करना चाहिए कि सब कुछ प्रोफेशनल तरीक़े से हो. सुप्रीम कोर्ट ने महाराष्ट्र सरकार को कहा कि सभी सबूतों को सुरक्षित रखें





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top