टिहरी: कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। टिजरी जिले के मुनिकीरेती क्षेत्र के शीशम झाड़ी में आज कोरोना के 19 नये मामले सामने आए हैं। दो दिन पहले ही इसी इलाके में 7 नये मामले सामने आए थे। शीशम झाड़ी इलाके में कोरोना संक्रमण के मामले अचानक बढ़ने ये स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन की चिंता बढ़ गई है। तीन दिन के भीतर 25 मामले सामने आने के बाद पूरे शीशम झाड़ी क्षेत्र को कंटेनमेंट बनाने के लिए पुलिस ने जिला प्रशासन को लिखा है।

सीओ नरेंद्र नगर प्रमोद कुमार शाह ने बताया कि शीशम झाड़ी का इलाका घनी बस्ती इलाका है। यहां चार गलियों में 18 मामले सामने आए हैं। जांच के बाद और भी मामले बढ़ने की आशंका है। उन्होंने बताया कि यहां 300 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। रिपोर्ट आनी बाकी है। उन्होंने कहा कि प्रत्येक गली को सील करने से बेहतर है कि पूरे क्षेत्र को ही कंटेनमेंट जोन बना दिया जाए।

उन्होंने बताया कि डीएम मंगेश घिल्डियाल ने स्वास्थ्य विभाग की अतिरिक्त टीम भेजने पर सहमति दी है। सामुदायिक चिकित्सा केंद्र नरेंद्रनगर फकोट के प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ. जगदीश जोशी ने बताया कि करीब नौ से 10 हजार व्यक्तियों की सैंपलिंग की जानी है। चिकित्सा विभाग की ओर से भी पूरे क्षेत्र को कंटेनमेंट बनाने की संस्तुति की है।





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top