मंगलवार को यूपीएससी का रिजल्ट आया जिसमे कइयों को निराशा हाथ लगी तो कइयों का खुशी का ठिकाना नहीं रहा है। वहीं यूपीएससी की परीक्षा देने वालों में कुछ ऐसे भी थे जो या तो पहले से अधिकारी थे या जिनकी सरकारी नौकरी थी। कई ऐसे थे जिनके हालात खराब से। पिता ने गरीबी में बच्चों को पढ़ाया लिखाया,अपना मन मारकर बच्चे की हर कमी पूरी की ताकि वो कामयाब हो और उनमे से कई बच्चे आज अधिकारी बने। कई ऐसे थे जो आईएएस थे लेकिन उनकी चाह थी अच्छी रैंक लाने की। इतना ही नहीं ग्लैमरस की दुनिया में अपना लोहा मनवाने वालों ने भी यूपीएससी में साबित कर दिखाया कि उनमे ब्यूटी विथ ब्रेन है। जी हां इन्ही में से एक है ऐश्वर्या। जी हां ऐश्वर्या ने यूपीएससी में 93 रैंक हासिल की है. साइंस की पढ़ाई करने वाली ऐश्वर्या ने अपनी मेहनत के बलबूते पर ये मुकाम हासिल किया है. अपने सेलेक्शन के बाद ऐश्वर्या ने मीडिया से कहा कि मेरी मां ने पूर्व मिस वर्ल्ड व अभ‍िनेत्री ऐश्वर्या राय के नाम पर मेरा नाम रखा था.इसके बाद 2016 में ऐश्वर्या मिस इंडिया 2016 फाइनलिस्ट बनीं।  वहीं अब यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा में 93 रैंक हासिल कर सोशल मीडिया पर उन्हें ‘ब्यूटी विद इंटेलीजेंस’ कहकर तारीफ हो रही है।

ऐश्वर्या का इस सफलता पर कहा है कि इसके लिए मैंने मॉडलिंग करियर से थोड़ा ब्रेक लेकर सिविल सर्विस एग्जाम की तैयारी शुरू कर दी. मॉडलिंग से निकलकर आईएएस बनने का सपना पूरा करना आसान नहीं था लेकिन असंभव भी नहीं था. और आख‍िर में ऐश्वर्या को इसमें सफलता भी मिल गई. जानकारी मिली है कि ऐश्वर्या श्री राम कॉलेज ऑफ कॉमर्स की स्टूडेंट्स रही हैं। ऐश्वर्या शुरू से ही सिविल सर्विस परीक्षा पास करना चाहती थीं। उनका कहना है कि यूपीएससी की तैयारी के लिए उन्होंने सोशल मीडिया 2018 में छोड़ दी थी। 23 साल की मॉडल बताती हैं कि मॉडलिंग उनकी हॉबी है और सिविल सर्विस उनका जुनून है।

यूपीएससी की तैयारी के लिए 2018 में छोड़ दी थी सोशल मीडिया

इसकी जानकारी फैमिना मिस इंडिया के ट्विटर पेज पर दी गई है। एश्वर्या, फैमिना मिस इंडिया 2016 की फाइनलिस्ट, कैंपस प्रिंसेस दिल्ली 2016, फ्रेशफेस की विजेता दिल्ली 2015 ने सिविल सेवा परीक्षा में ऑल इंडिया रैंक 93 हासिल की है।





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top