नई दिल्ली: राम मंदिर निर्माण भूमि पूजन के बाद बड़े आतंकी हमले की साजिश को दिल्ली पुलिस ने नाकाम कर दिया है. आईएसआईएस के आतंकी को दिल्ली पुलिस ने मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया है. आतंकी के पास से दो प्रेशर कूकर आईईडी, हथियार और कुछ अहम दस्तावेज बरामद हुए हैं. दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल के दिल्ली पुलिस उपायुक्त प्रमोद सिंह कुशवाहा ने बताया, कल रात धौला कुआं के पास मुठभेड़ के बाद IEDs के साथ एक आईएसआईएस ऑपरेटिव को गिरफ्तार किया गया.

जानकारी के अनुसार, कल रात करीब 11.12 बजे दिल्ली पुलिस आर्मी स्कूल के पास बाइक पर सवार आतंकवादियों का पीछा कर रही थी. मोटरसाइकिल पर सवार शख्स ने पहले पुलिस पर तीन राउंड फायरिंग की, फिर जवाब में पुलिस ने भी पांच राउंड से ज्यादा फायर किए. आखिरकार शख्स को दबोच लिया गया. इस शख्स का नाम मोहम्मद युसूफ बताया गया है. इसके दो साथी फरार बताए जा रहे हैं. दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल फरार आतंकियों की तलाश कर रही है.

खुफिया एजेंसी को पाकिस्तान से तीन आतंकवादियों के भारत की सीमा के अंदर घुसने की जानकारी मिली थी. ये आतंकी किसी वीआईपी को अपना निशाना बनाना चाहते हैं और कोई बड़ा विस्फोट भी करना चाहते हैं. बताया जा रहा है राजधानी में इस आतंकवादी के टारगेट पर कोई नामी हस्ती थी. हालांकि उस नामी शख्स का नाम अभी पता नहीं चला है. पुलिस आतंकवादी से पूछताछ कर रही है. ये पता लगाने की भी कोशिश कर रही है कि उसके और साथी दिल्ली में कहां मौजूद हैं.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top