उधम सिंह नगर- सितारगंज कस्बे में प्रतिबंधित दवाओं का कारोबार कितनी तेजी से चल रहा है, इसकी बानगी आज दिखी। नगर के बिजटी चौक से एक मिठाई की दुकान पर प्रतिबंधित दवाओं की पेटियों की वीडियो वायरल हो रही है। प्रशासनिक अधिकारियों की टीम भनक लगते ही मौके पर पहुंची और जांच की तो सारा मामला खुलकर सामने आ गया। पेटियां पड़ोस के मेडिकल स्टोर की थीं। मेडिकल स्टोर का लाइसेंस निरस्त करने की संस्तुति शुरू कर दी है।

बता दें कि मामला मंगलवार रात का है…बिष्टी चौराहे के पास स्वीट्स की दुकान में दवाओं की दो पेटियां रखी थीं। जिसमें नशीली दवाओं की खेप थी। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। प्रशासनिक टीम को जब इसकी भनक लगी तो हड़कंप मच गया। अधिकारियों की टीम के पहुंचने से पहले पेटियों को ठिकाने लगा दिया गया। टीम ने जांच शुरू की तो सारी सच्चाई सामने आ गई। जांच में पता चला कि पेटियां पड़ोस में चलने वाले मेडिकल स्टोर की थीं। मेडिकल शॉप के मालिक बलकार सिंह ने इन दवाइयों को गणेश स्वीट्स में रखवा दिया था। प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की टीम के सामने मेडिकल शॉप के स्वामी ने यह कबूल कर लिया कि वीडियो वायरल होते ही उसने दवाइयों की पेटियों को गायब कर दिया गया। उसने यह भी कबूला कि वह दवाइयां गलत थीं।

वायरल वीडियो के आधार पर टीम ने जब मौके पर छापा मारा तब उस मेडिकल शॉप से प्रतिबंधित दवाइयों की पेटियां नहीं प्राप्त हुई। मेडिकल स्टोर स्वामी ने अपना जुर्म कबूला है। जिसके आधार पर उसके मेडिकल शॉप के लाइसेंस को कैंसिल करने की कार्यवाही शुरू कर दी है।





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top