उत्तरप्रदेश : लुटेरी दुल्हनों की कई कहानियां और खबरें आप रोजाना सुनते ही होंगे। लोगों को ठगी का शिकार बनाकर ये फरार हो जाती हैं। लेकिन, यूपी पुलिस ने एक ऐसी लुटेरी दुल्हन को पकड़ा है, जो केवल बुजुर्गों से ही शादी करती थी और फिर फरार हो जाती। ये लुटेरी दुल्हन 10 सालों में 8 बुजुर्गों से शादी कर उनको लूट चुकी है। गाजियाबाद पुलिस ने एक ऐसी लुटेरी दुल्हन के खिलाफ केस दर्ज किया है जो बुजुर्गों को निशाना बनाती थी।

उसकी पहचान मोनिका मलिक के रूप में हुई है। इस फ्रॉड महिला ने एक 66 साल के कंस्ट्रक्शन कॉन्ट्रेक्टर को अपना निशाना बनाया था। वो अपने इस 8वें दूल्हे का 15 लाख रुपये कीमत का सामान लेकर भाग गई। जुगल किशोर नाक के ये काॅन्ट्रेक्टर गाजियाबाद के रहने वाले हैं। पिछले साल उनकी पत्नी का देहांत हो गया और उनका लड़का भी अलग घर में रहने लगा तो अकेलेपन की वजह से उन्होंने दूसरी शादी करने की सोची। वो दिल्ली की मेट्रोमोनियल एजेंसी, खन्ना विवाह केंद्र गए। एजेंसी ने भरोसा दिलाया कि उनकी मैचिंग के हिसाब से वह उनके लिए दुल्हन ढूंढ देंगे।

इसके बाद मेट्रोमोनियल साइट की तरफ से जुगल किशोर को मोनिका मलिक से मिलवाया गया, जिसने अपने आप को तलाकशुदा बताया। कुछ हफ्ते बाद अगस्त 2019 में दोनों ने कोर्ट में शादी कर ली। उसके बाद दोनों साथ रहने लगे लेकिन, दो महीने बाद ही यह लुटेरी दुल्हन ज्वैलरी और कैश लेकर भाग गई, जिनकी कीमत करीब 15 लाख रुपये थी। जुगल किशोर ने जब मेट्रोमोनियल साइट वालों से बात की तो उल्टा उसे ही धमकाया गया।

उसके बाद किशोर को मोनिका के पहले पति के बारे में पता लगा, जिसे वह इसी तरह ठग कर भाग गई थी। उन्होंने पुलिस में इस मामले की शिकायत की। पुलिस की जांच में सामने आया कि लुटेरी दुल्हन की 10 सालों में यह आठवीं शादी थी और हर बार वह इसी तरह दूल्हे को लूट कर भाग जाती थी. सभी शादियां खन्ना विवाह केंद्र ही फिक्स कराता था. इसके बाद पुलिस ने मोनिका, उसके परिवार और मेट्रोमोनियल एजेंसी के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

The post लुटेरी दुल्हन : 10 साल में 8 बुजुर्ग दूल्हों से शादी, लूटकर हो जाती थी फरार first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top