अगर आपको पता चले कि एक मजदूर की बेटी के खाते में 10 करोड़ रुपये हैं तो आप भी सन्न रह जाएंगे औऱ आप भी हैरान रह जाएंगे और सोचेंगे ये अफवाह है लेकिन ये सच है। मामला बलिया जिले के बांसडीह क्षेत्र के रूकूनपुरा गांव का है जहां की निवासी एक किशोरी के बैंक खाते में दस करोड़ रुपये हैं ये जानकर हर किसी के होश उड़़ गए यहां तक की किशोरी के परिवार वालों को जब इसके बारे में पता चला तो वो भी हैरान रह गए। वहीं बैंक ने लेन देन पर रोक लगा दी है।
किशोरी के खाते में 9 करोड़ 99 लाख रुपये
दरअसल रूकूनपुरा गांव के सूबेदार साहनी की बेटी सरोज का इलाहाबाद बैंक में खाता है। ये खाता बांसडीह शाखा में है जहां किशोरी बीते दिन अपनी मां के साथ बीते दिन बैंक पंहुची थी तो बैंक कर्मचारियों ने किशोरी के खाते में 9 करोड़ 99 लाख रुपये आने की पुष्टि की। जिससे किशोरी समेत उसकी मां भी हैरान रह गई औऱ खुद बैंक कर्मचारी भी कि आखिर मजदूर की बेटी के खाते में करोड़ों रुपये कहां से आए। वहीं इसके बाद खाते से रुपये के लेनदेन पर रोक लगा दी गई है है।
किशोरी ने पुलिस को बताई पूरी कहानी
वहीं खाता धारक सरोज बांसडीह कोतवाली पहुंची और पुलिस को इस पूरे मामले की जानकारी दी। सरोज ने मामले में शिकायती पत्र देकर कार्रवाई की अपील की है। तहरीर देते हुए खाता धारक सरोज ने पुलिस को बताया कि उसका इलाहाबाद बैंक में साल 2018 में खाता खुला था। 2 साल पहले ही कानपुर देहात जनपद के ग्राम पाकरा, पोस्ट बाधीर के निलेश कुमार नाम के व्यक्ति ने उसे फोन कर पीएम आवास दिलाने के नाम पर आधार कार्ड और फोटो आदि दस्तावेज मांगे जिसको उसने दिए गए पते पर भेज दिए जिसके बाद सरोज को डाक से एटीएम कार्ड मिला। निलेश ने सरोज से उसका एटीएम कार्ड मांगा तो सरोज ने निलेश को एटीएम कार्ड भी डाक से रजिस्टर्ड भेज दिया। सरोज ने इसके बाद निलेश को अपने पिनकोड की भी जानकारी दे दी।
पहले हुआ करोड़ों का लेन देन
बता दें कि खाता धारक सरोज के खाते से पहले करोड़ों रुपये का लेन देन हुआ है लेकिन सरोज ने इन सभी लेन देन की जानकारी न होना बताया। उसने पुलिस को कहा कि उसे नहीं पता ये पहले के लेनदेन किसने किए औऱ ये रुपये कहां से आए। सरोज ने पुलिस को कहा कि जो पैसे उसके खाते में आए हैं उससे भी उसे कोई मतलब नहीं है। वहीं सरोज की निलेश के जिस मोबाइल नंबर से उसकी बात हुई थी वो नंबर बंद आ रहा है। कोतवाली के निरीक्षक राजेश कुमार सिंह ने बताया कि पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। जांच के बाद आवश्यक वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।

The post गजब : पिता मजदूर और बेटी के खाते में 10 करोड़ रुपये, बैंक वाले भी हैरान, हुआ करोड़ों का लेनदेन first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top