मुक्तेश्वर: कोरोना रिपोर्टों में गड़बड़ी को लेकर पहले राज्य में बहस चल रही है। राज्य सरकार और आईएमए आमने-सामने है। लेकिन, इस बीच एक और मामले सामने आया है। मुक्तेश्वर में 24 घंटे में कोरोना पाॅजिटिव से नेगेटिव का मामला सामने आया है। एक दो नहीं बल्कि पूरे 111 लोगों की रिपोर्ट में ये गड़बड़ी सामने आई है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार आईवीआरआई मुक्तेश्वर में आरटीपीसीआर जांच के बाद 111 लोगों को कोरोना पॉजिटिव बता दिया गया। लेकिन, 24 घंटे बाद ही सभी की रिपोर्ट निगेटिव निकली। आईवीआरआई कोरोना की जांच की जा रही है। यहां गरमपानी, ओखलकांडा, सुयालबाड़ी, रामगढ़, बेतालघाट, धारी समेत जिले के अधिकतर दूरस्थ क्षेत्रों के सैंपल जांच को जाते हैं।

जानकारी के अनुसार गुरुवार को आरटीपीसीआर जांच के बाद आईवीआरआई ने 111 लोगों को कोरोना पॉजिटिव बताया था। रिपोर्ट प्रशासनिक, पुलिस और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को भेजी गई। करीब 96 प्रतिशत लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव होने पर सीएमओ डॉ. भागीरथी जोशी को संदेह हुआ। उन्होंने दोबारा जांच कराने के निर्देश दिए।

सीएमओ ने बताया कि आईवीआरआई ने दो बार जांच की और दोनों बार रिपोर्ट पॉजिटिव आई। 10 पॉजिटिव और निगेटिव रिपोर्ट जांच के लिए एसटीएच भेजी गई थी। उनमें से सभी के सैंपल निगेटिव आए हैं। इस संबंध में पूछने पर आईवीआरआई के अधिकारी किट की दिक्कत बात रहे थे।

सीएमओ डॉ. जोशी ने बताया कि शुक्रवार को सभी 111 लोगों की निगेटिव रिपोर्ट आईवीआरआई ने देर रात जारी की। सभी सैंपलों की जांच आरटीपीसीआर से की गई थी। इस मामले में आईवीआरआई के अधिकारियों से बात की जाएगी कि जांच में गड़बड़ी कैसे हुई।

The post उत्तराखंड से बड़ी खब र: 24 घंटे में कोरोना पाॅजिटिव से नेगेटिव हो गए 111 लोग, जानें क्या है पूरा मामला first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top