नई दिल्ली : देश में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. कोरोना के बढ़ते मामलों ने सरकार और स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ा दी है. कोरोना के मामलों में भारत दुनिया का दूसरा सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमित देश हो गया है. देश में कोरोन के 42 लाख से ज्यादा केस सामने आ चुके हैं. पिछले 24 घंटों में रिकॉर्ड 90,802 नए मामले सामने आए हैं. जबकि 1,016 लोगों की जान चली गई. दुनिया में सबसे ज्यादा मामले अमेरिका में है.

देश में अब कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 42 लाख 4 हजार हो गई है. इनमें से 71,642 लोगों की मौत हो चुकी है. एक्टिव केस की संख्या 8 लाख 82 हजार हो गई और 32 लाख 50 हजार लोग ठीक हो चुके हैं. संक्रमण के सक्रिय मामलों की संख्या की तुलना में स्वस्थ हुए लोगों की संख्या साढ़ें तीन गुना अधिक है. आंकड़ों के मुताबिक, देश में सबसे ज्यादा एक्टिव केस महाराष्ट्र में हैं.

महाराष्ट्र में दो लाख से ज्यादा संक्रमितों का अस्पतालों में इलाज चल रहा है. इसके बाद दूसरे नंबर पर तमिलनाडु, तीसरे नंबर पर दिल्ली, चैथे नंबर पर गुजरात और पांचवे नंबर पर पश्चिम बंगाल है. इन पांच राज्यों में सबसे ज्यादा एक्टिव केस हैं. एक्टिव केस मामले में दुनिया में भारत का दूसरा स्थान है. कोरोना संक्रमितों की संख्या के हिसाब से भारत दुनिया का दूसरा सबसे प्रभावित देश है. मौत के मामले में अमेरिका और ब्राजील के बाद भारत का नंबर है.

The post बड़ी खबर : देश में बेकाबू कोरोना, 24 घंटे में रिकॉर्ड करीब 91 हजार नए केस, 42 लाख के पार कुल आंकड़ा first appeared on Khabar Uttarakhand News.





1 comments:

See More

 
Top