रुड़की: कोरोना के नए मामलों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। कोरोना का आंकड़ा राज्य में 41 हजार के पार पहुंच गया है। नए मामलों के साथ ही कोरोना मरीजों की मौत का आंकड़ा भी बढ़ रहा है। कोरोना से मौत के मामलों में अस्पतालों पर सवाल भी उठाए जा रहे हैं। ताजा मामला एम्स ऋषिकेश का है। एम्स पर कोरोना पाॅजिटिव मृतक युवक के परिजनों ने कई संगीन और गंभीर आरोप लगाए हैं।

दरअसल, रूड़की क्षेत्र के बुग्गावाला थाना क्षेत्र के एक युवक की हाल ही में ऋषिकेश के एम्स में मौत हो गई थी, जिसे डाॅक्टरों ने कोरोना से मौत बताया गया। लेकिन, मृतक युवक ने अपने भाई को मरने से पहले जो वीडियो भेजा था। वही वीडियो उसकी मौत को लेकर सवाल खड़े कर रहा है। परिजनों ने भी इसी वीडियो का आधार बनाकर एम्स पर सनसनीखेज आरोप लगाए हैं।

मृतक ने मरने से पहले जो वीडियो बनाकर अपने परिजनों को वॉट्सएप किया, वह चैंकाने वाला है। प्रशासन और डॉक्टरों की टीम पर भी कई बड़े सवाल खड़े करने वाला है। बुग्गावाला के रहने वाले देवी सिंह की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी। उसके पैर में भयंकर दर्द भी था, जिसके बाद उसे ऋषिकेश एम्स में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था। आरोप है कि डॉक्टरों ने उसकी परेशानी पर ध्यान नहीं दिया। वीडियो में भी वो कहता सुनाई दे रहा है।

देवी सिंह के परिजनों ने वह वीडियो अस्पताल प्रबंधन को दिखाया तो उन्होंने 70 हजार रुपये कीमत का एक इंजेक्शन लिखकर उन्हें दे दिया, जिसके बाद परिजनों ने वह इंजेक्शन भी उन्हें लाकर दिया। बावजूद आराम के उसका दर्द बढ़ता गया और आखिरकार उसकी मौत हो गई। देवी सिंह की मां भी वहीं एडमिट थी। उन्होंने भी देवी सिंह की मौत के कुछ घंटों बाद दम तोड़ दिया।

मृतक के परिजन अस्पताल प्रबंधन पर लापरवाही के आरोप के साथ सवाल उठा रहे हैं। मृतक के परिजनों का कहना है कि जब देवी सिंह का शव अस्पताल से निकाला जा रहा था तो उसके शव से खून भी टपक रहा था। उनको शक है कि कोरोना के नाम पर डॉक्टरों द्वारा कोई बड़ा खेल तो नहीं खेला जा रहा। देवी सिंह मौत के बाद कई सवाल उठ रहे हैं। गांव में भी चर्चाएं हो रही हैं। हालांकि सच्चाई पूरे मामले की जांच के बाद ही पता चल पाएगी।

The post उत्तराखंड : डाॅक्टरों ने मंगवाया 70 हजार का इंजेक्शन, कोरोना पाॅजिटिव युवक की मौत, कठघरे में ये बड़ा अस्पताल first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top