राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद और केरल के एर्नाकुलम में अल-कायदा मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया। छापे के बाद 9 अल-कायदा आतंकियों को गिरफ्तार किया गया। 9 आतंकियों से पूछताछ जारी है जिसमे कई खुलासे हो सकते हैं। बता दें कि 9 आतंकियों में से 6 को पश्चिम बंगाल और 3 को केरल से गिरफ्तार किया गया। जांच एजेंसी पता लगा रही है क्या इन्होंने कोई हमले की साजिश रची थी?

सोशल मीडिया पर ऐसे बने कट्टरपंथी

एनआईए ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार प्रारंभिक जांच में बताया गया है कि इन सभी आतंकियों को सोशल मीडिया पर पाकिस्तान स्थित अल-कायदा आतंकवादियों ने कट्टरपंथी बनाया गया था और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र सहित कई जगहों पर हमले करने के लिए उकसाया गया था। एनआईए पूछताछ कर रही है औऱ जांच में जुटी है कि क्या स्थानीय लोगों ने इन गुर्गों का समर्थन किया है।

भारी मात्रा में गोला-बारुद औऱ हथियार बरामद

बता दें कि इन 9 आतंकियों के पास से भारी मात्रा में डिजिटल उपकरण, दस्तावेज, जिहादी साहित्य, धारदार हथियार, देश-निर्मित फायर आर्म, एक स्थानीय रूप से निर्मित बॉडी ऑर्मर, घर बनाने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले आर्टिकल बरामत किए गए हैं।गिरफ्तार किए गए आतंकियों के नाम मुर्शीद हसन, याकूल बिस्वास, मोर्शफ हुसैन, नजमुस साकिब, अबू सूफियान, मैनुल मंडल,  लियू यीन अहमद, अल मामून कमाल और अतितुर रहमान है.

मॉड्यूल सक्रिय रूप से धन उगाहने में लगा था और गिरोह के कुछ सदस्य हथियारों और गोला-बारूद की खरीद के लिए नई दिल्ली की यात्रा करने की योजना बना रहे थे। संभव है कि इस गिरफ़्तारी से देश के विभिन्न हिस्सों में संभावित आतंकवादी हमले रोके जा सके हैं।

The post देश से बड़ी खबर : अलकायदा के 9 आतंकी यहां से गिरफ्तार, सोशल मीडिया पर ऐसे बने कट्टरपंथी first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top