देहरादून: करीब 6 महीने बाद उत्तराखंड रोड़वेज बसें फिर से चलने लगी हैं। कोरोना के कारण बसों का संचालन पूरी तरह बंद कर दिया गया था। दिल्ली और यूपी के लिए बसें चलने लगी हैं, जिससे लोगों को बड़ी राहत मिली है। पहले दिन ही कई बसें फुल नजर आईं। नये नियमों के मुताबित बसों में सभी सीटों पर लोगों को बिठा सकते हैं, लेकिन एहतियातन रोडवेज में यात्रियों को एक सीट छोड़कर बैठाया गया। फिलहाल वॉल्वो और सेमी डिलक्स बसोें का संचालन नहीं किया जा रहा है।

नैनीताल रीजन के अलग-अलग डिपो से 29 बसें पहले दिन दिल्ली के लिए रवाना होंगी। आइएसबीटी बंद होने की वजह से यात्री कौशांबी स्टेशन पर ही उतरेंगे। लॉकडाउन के बाद 25 जून से रोडवेज की बसें सड़कों पर उतरी थी, मगर दूसरे राज्य में एंट्री की परमिशन नहीं थी। उत्तर प्रदेश रोडवेज से सहमति बनने के बाद अब बसें दिल्ली रूट पर दौड़ना शुरू करेगी। चालक-परिचालकों को क्षमता के हिसाब से सवारियां बिठाने की छूट रहेगी। मास्क व सैनिटाइजेशन को अनिवार्य किया गया है।

आरएम संचालन यशपाल सिंह ने बताया रोडवेज की तैयारियां पूरी है। यात्रियों की सुविधा व सुरक्षा को लेकर पूरी गंभीरता बरती जाएगी। इन डिपो की बसें चलेंगी रोडवेज अफसरों के मुताबिक पहले दिन हल्द्वानी डिपो की 6, काठगोदाम 10, भवाली 1, रानीखेत 1, अल्मोड़ा 1, रामनगर 5 और रुद्रपुर डिपो की पांच बसें दिल्ली रूट पर सवारियों को लेकर रवाना होंगी।

The post उत्तराखंड से बड़ी खबर : आज से चलने लगी रोडवेज की बसें, पहले दिन फुल हुई सीटें! first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top