कहते हैं किसी का समय एक जैसा नहीं रहता। कभी खुशी कभी गम..ये जिंदगी की सच्चाई है। कभी इंसान खूब फल फूलता है तो कभी कंगाल हो जाता है। कभी बेशुमार दौलत रहती है तो एकल पल में सब खत्म भी हो जाता है। ऐसा ही कुछ हुआ बड़े बिजनेस मेन अनिल अंबानी के साथ. जी हां मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार चाइनीज बैंकों के बकाए मामले में सुनवाई के दौरान अनिल अंबानी ने यूके कोर्ट में जो कुछ कहा वह हैरान करने वाला है। अनिल अंबानी ने कहा कि मैं बहुत साधारण आदमी हो गया हूं और साधारण जिंदगी गुजार रहा हूं। उन्होंने अपने बैंक बैलेंस को लेकर जो आंकड़े दिए वो सभी को हैरानी में डाल देंगे। जी हां एक रिपोर्ट के अनुसार 1 जनवरी 2020 को उनका बैंक बैलेंस महज 21 लाख के करीब रह गया था।

बेचे इतने रुपये के गहने

अनिल अंबानी ने कहा कि इस मामले में सुनवाई के लिए वह गहना बेचकर वकीलों की फीस भर रहे हैं। कहा कि जनवरी और जून 2020 के बीच उन्होंने 9.9 करोड़ रुपये के गहने बेचे और अब उनके पास कोई ऐसी चीज नहीं है जिसकी कोई कीमत हो। अपनी लाइफस्टाइल को लेकर उन्होंने कहा कि मेरे पास एकमात्र कार है। मैंने कभी भी ऐशो-आराम की जिंदगी नहीं जी है। मेरे पास कभी भी रॉल्स रॉयस जैसी कार नहीं रही है। यूनाइटेड किंगडम कोर्ट ने 22 मई के अपने आदेश में कहा था कि अनिल अंबानी अगले 21 दिनों के भीतर करीब 5500 करोड़ रुपये तीन चाइनीज बैंकों को चुकाए। अनिल अंबानी ऐसा नहीं कर पाए। बाद में 15 जून को इंडस्ट्रियल ऐंड कमर्शल बैंक ऑफ चाइना ने कहा कि वह अपनी संपत्ति का खुलासा करें। अपने एफिडेविट में अंबानी ने कहा कि मेरी कुल संपत्ति महज 74 लाख है।

ये है पूरा विवाद

साल 2012 में रिलायंस कम्युनिकेशन्स जो अनिल अंबानी की कंपनी है, उसने तीन चाइनीज बैंकों से 700 मिलियन डॉलर (5000 करोड़ से ज्यादा) का लोन लिया था। बैंकों का कहना है कि अनिल अंबानी ने इस लोन के लिए पर्सनल गारंटी दी थी। अंबानी इसी बात को खारिज कर रहे हैं। वे लगातार कह रहे हैं कि उन्होंने उस लोन के लिए कभी भी पर्सनल गारंटी नहीं दी थी।

The post कंगाल हुए अनिल अंबानी, बोले- गहने बेचकर भर रहा वकील की फीस, इतना है बैंक बैलेंस first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top