हल्द्वानी : केंद्र सरकार के रेलवे के निजीकरण किए जाने के बाद से ही देशभर में विभिन्न रूटों पर प्राइवेट चलाने की तैयारी चल रही है। इसको लेकर कई प्रस्ताव स्वीकार भी किए जा चुके हैं। उत्तराखंड में भीप्राइवेट ट्रेन चल सकती है। इस योजना पर तेजी से काम किया जा रहा है।

प्राइवेट ट्रेन को राजधानी दिल्ली और काठगोदाम के बीच चालने की तैयारी है। रेलवे बोर्ड ने इसका प्रस्ताव भी दे दिया है। अगर सब कुछ ठीक चलता रहा तो 2023 तक यह ट्रेन दिल्ली-काठगोदाम रूट पर दौड़ती नजर आएगी। यात्रियों की संख्या को ध्यान में रखते हुए इस रूट पर निजी ट्रेन चलाने पर विचार किया जा रहा है। फिलहाल दिल्ली-काठगोदाम के बीच तीन ट्रेन चल रही हैं।

प्राइवेट ट्रेन बेहद आरामदायक होगी। हालांकि इसका किराया भी काफी ज्यादा होगा। इस ट्रेन में यात्रियों को लग्जरी सुविधाएं दी जाएंगी। सामान्य ट्रनों के मुकाबले यह ट्रेन यात्रियों को कम समय में दिल्ली पहुंचाएगी। जिसका सीधा लाभ यात्रियों को होगा। इसमें सफर करने वालों को जेब भले ही ज्यादा ढीली करनी होगी, लेकिन बदल में आराम दायक सफर और मनचाहा खाना भी मिलेगा।

The post उत्तराखंड ब्रेकिंग : दिल्ली से काठगोदाम के बीच चल सकती है प्राइवेट ट्रेन, ये है तैयारी first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top