हल्द्वानी: कोरोना के मरीज लगातार बढ़ते जा रहे हैं। नैनीताल जिले में कोरोना के मामले शुरू से ही तेजी से बढ़ते रहे हैं। खासकर हल्द्वानी शहर में कोरोना की रफ्तार काफी तेजी हैं। सुशीला तिवारी मेडिकल काॅलेज में कोरोना का इलाजा किया जा रहा है। मरीजों के बढ़ने से इलाज में दिक्कतें आनी शुरू हो गई हैं।

इसके लिए राजकीय मेडिकल कॉलेज के लेक्चर थियेटर हॉल में शनिवार को निजी अस्पतालों के डॉक्टरों और कर्मियों को कोरोना मरीजों के इलाज के लिए प्रशिक्षण दिया जाएगा। बृजलाल हास्पिटल एंड रिसर्च सेंटर, कृष्णा हास्पिटल एंड रिसर्च सेंटर, नीलकंठ हास्पिटल, साईं हास्पिटल, विवेकानंद हास्पिटल और सेंट्रल हास्पिटल में डीएम सविन बंसल के आदेश पर 25 प्रतिशत बेड कोरोना मरीजों के इलाज के लिए आरक्षित किए हैं।

कोरोना मरीजों के इलाज की दर शासन स्तर से पहले ही तय हो चुकी है। एसीएमओ डॉ. रश्मि पंत ने बताया कि शनिवार दोपहर तीन बजे से उक्त छह निजी अस्पतालों के डाक्टर और कर्मियों को बताया जाएगा कि कोरोना मरीजों को इलाज कैसे करना है। संक्रमण से कैसे स्वयं को और दूसरों को बचाना है। उनके खानपान के बारे में भी जानकारी दी जाएगी। पीपीई किट और बायो मेडिकल वेस्ट के निस्तारण के बारे में भी बताया जाएगा।

The post उत्तराखंड : देहरादून के बाद अब यहां भी प्राइवेट अस्पतालों में कोरोना इलाज, ये है तैयारी first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top