पौड़ी गढ़वाल : उत्तराखंड से एक शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है। अक्सर देखा जा रहा है कि कोरोना के नाम पर लोगों से लूट की जा रही है। बड़े अस्पतालों में बिन कोरोना पॉजिटिव मरीज को पॉजिटिव बताकर एडमिट किया जा रहा है और मोटा पैसा वसूला जा रहा है जो कि घृणित और शर्मनाक है। जी हां आपको बता दें कि मामला पौड़ी गढ़वाल श्रीनगर के बेस अस्पताल श्रीकोट का है जहां एक कोरोना संक्रमित महिला की मौत हो गई। परिवार वाले ये देख हैरान रह गए कि मृतक महिला के गले से चेन और कानों से कुंडल गायब कर दिए गए। वहीं इसके बाद मृतका महिला के बेटे औऱ नगर पालिका श्रीनगर के सभासद ने मामले की शिकायत डीएम से की। डीएम ने मामले की गंभीरता को देखते हुए कड़ी कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

डीएम से की बेटे ने शिकायत, अस्पताल प्रबंधन पर आरोप

मिली जानकारी के अनुसार श्रीनगर के राजकीय मेडिकल कॉलेज से संबद्ध बेस अस्पताल की स्वास्थ्य सेवा को लेकर कई सवाल खड़े किए गए हैं। नगर पालिका श्रीनगर के सभासद विभोर बहुगुणा ने इसकी शिकायत डीएम से की है। बहुगुणा ने डीएम से शिकायत की कि मेरी मां 8 सितंबर को पॉजिटिव आई थीं और उन्हें 09 सितंबर को बेस अस्पताल श्रीकोट में भर्ती कराया था। 21 सितंबर को उनका निधन हो गया। बताया कि अंतिम संस्कार के लिए लाए गए शव को संक्रमित होने के बावजूद ठीक से पैक नहीं किया गया था औऱ जिस किट में शव रखा था, वह फटी हुई थी। दूसरी किट मंगाने पर उसकी चैन खराब थी।

मां की मौत, कान से कुंडल और गले से चेन गायब

डीएम से शिकायत करते हुए मृतक महिला के बेटे ने कहा कि किट के अंदर से शव देखा तो एक कान का कुंडल व चेन गायब मिली। उन्होंने प्रशासन और अस्पताल प्रबंधन में आपसी सामंजस्य न होने का आरोप भी लगाया। उन्होंने कहा कि मां की मौत के 7 दिन बाद भी प्रशासन की ओर से उन्हें फोन पर मां की कुशलक्षेम पूछी जा रही है। उन्होंने इसकी शिकायत डीएम और सीएमओ पौड़ी से की है। वहीं जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने मामले को गंभीर बताते हुए जांच कराए जाने की बात कहीं है।

वहीं इस मामले पर बेस चिकित्सालय श्रीकोट के मुख चिकित्सा अधीक्षक डा. केवी सिंह का कहना है कि कोरोना संक्रमित महिला के बेेटे की शिकायतों की गहनता से जांच की जाएगी।

The post उत्तराखंड में शर्मनाक मामला : कोरोना संक्रमित महिला की मौत, कान से बाली और गले से चेन गायब first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top